IPL-2021 RR vs DC: IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने राजस्थान को 3 विकेट से दिलाई जीत, दिल्ली को 2018 के बाद हराया

Rr Vs Dc Live Cricket Score, Ipl 2021 Match Today
IPL-2021 RR vs DC: IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने राजस्थान को 3 विकेट से दिलाई जीत, दिल्ली को 2018 के बाद हराया
IPL-2021 RR vs DC: IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने राजस्थान को 3 विकेट से दिलाई जीत, दिल्ली को 2018 के बाद हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को तीन विकेट से हराकर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की यह 2018 से लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। राजस्थान ने पिछली बार दिल्ली को 11 अप्रैल 2018 को हराया था। क्रिस मॉरिस ने 18 गेंद पर 36 रन बनाते हुए मैच पलट दिया।

मॉरिस IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। राजस्थान टीम ने 14वें सीजन की नीलामी में मॉरिस को 16.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। दिल्ली के खिलाफ मैच में मॉरिस ने 4 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा। वहीं, मैच में 3 विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने नाबाद 7 बॉल पर 11 रन भी बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। डेविड मिलर ने 43 बॉल पर 62 रन की पारी खेली। डेविड मिलर ने IPL में अपनी 10वीं फिफ्टी लगाई। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

दिल्ली टीम की सीजन में पहली हार
वहीं दिल्ली की सीजन में यह पहली हार है। पहले मैच में उसने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शिकस्त दी थी। वहीं, राजस्थान की सीजन में यह पहली जीत है। टीम को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

राजस्थान की पारी

  • राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी DC की तरह बेहद खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही 13 रन पर दो विकेट गंवा दिए। क्रिस वोक्स ने मनन वोहरा को 9 रन और जोस बटलर को 2 रन पर कैच आउट कराया।
  • पारी का चौथा ओवर लेकर आए सीजन का पहला मैच खेल रहे कगिसो रबाडा ने टीम को तीसरा झटका दिया। रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन 4 रन बनाकर धवन के हाथों कैच आउट हुए।
  • टीम 19 रन ही जोड़ सकी थी कि तेज गेंदबाज आवेश खान ने चौथा झटका दिया। उन्होंने अपना पहला शिकार शिवम दुबे को बनाया। इसके बाद अगले ओवर में आवेश ने रियान पराग को पवेलियन भेज दिया।
  • 42 रन पर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। शिवम 7 और पराग 5 बॉल खेलकर सिर्फ 2-2 रन ही बना सके।
  • डेविड मिलर ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने राहुल तेवतिया के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए 33 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की।
  • रबाडा ने 90 के स्कोर पर छठा झटका दिया। उन्होंने क्रीज पर जम चुके तेवतिया को 19 रन पर पवेलियन भेज दिया।
  • आखिरी 3 ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी। 3 विकेट बाकी थे। क्रिस मॉरिस और जयदेव उनादकट क्रीज पर मौजूद थे। वे मैच जिताकर नाबाद लौटे।

दिल्ली की पारी

  • दिल्ली टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 5 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। पृथ्वी शॉ 2 रन बनाकर जयदेव उनादकट की बॉल पर कैच आउट हुए।
  • टीम को 16 के स्कोर पर उनादकट ने दूसरा झटका दिया। उन्होंने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को 9 रन पर विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच आउट कराया।
  • उनादकट ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे को टिकने नहीं दिया और अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। रहाणे 8 रन बना सके। टीम ने 36 रन पर टॉप-3 बल्लेबाज गंवा दिए।
  • यहां से कप्तान पंत ने ललित के साथ पारी को संभाला और 10 ओवर में 57 रन बनाए। पंत ने 11वें ओवर से तेज खेलना शुरू किया। उन्होंने राहुल तेवतिया के एक ओवर में 4 चौके लगाते हुए 20 रन लिए।
  • पंत और ललित के बीच 5वें विकेट के लिए 36 बॉल पर 51 रन की पार्टनरशिप हुई। 88 के स्कोर पर टीम को 5वां झटका लगा। कप्तान पंत फिफ्टी पूरी करते ही रनआउट हो गए।
  • 100 रन पर दिल्ली ने 6 विकेट गंवा दिए थे। डेब्यू मैच खेल रहे ललित यादव 20 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर कैच आउट हुए।
  • टॉम करन और क्रिस वोक्स ने मिलकर 28 रन जोड़े, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने यह जोड़ी तोड़ दी। उन्होंने करन को बोल्ड किया।

 

Created On :   15 April 2021 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story