comScore

RR vs KKR IPL 2020: राजस्थान की करारी हार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 37 रन से हराया

October 01st, 2020 11:10 IST

हाईलाइट

  • कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, दुबई। IPL के 13वें सीजन के 12वें मैच में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रन से हरा दिया। दुबई में खेले गए इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। शुभम गिल की 47 रन और इओन मॉर्गन की 34* रन की पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्न ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन टॉम करन ने 54 रन बनाए। कोलकाता के लिए शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी ने 2-2 विकेट चटकाए। सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पैट कमिंस को 1-1 विकेट मिला। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 2, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत, टॉम करन और राहुल तेवटिया ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान की पारी:
rajasthan

कोलकाता की पारी:
केकेआर ने अपनी पारी की सधी हुई शुरुआत की। दोनों ओपनर शुभमन गिल और सुनील नरेन ने संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। पावरप्ले में कोलकाता ने एक विकेट पर 42 रन बनाए। 5वें ओवर में सुनील नरेन (15) को जयदेव उनादकट ने बोल्ड किया। शुभमन गिल ने 34 बॉल पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। जोफ्रा आर्चर ने अपनी ही बॉल पर गिल का कैच कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं नीतीश राणा को 22 रन पर राहुल तेवतिया ने आउट किया। दिनेश कार्तिक को जोफ्रा आर्चर और आंद्रे रसेल को अंकित राजपूत ने आउट किया। पैट कमिंस टॉम करन का शिकार बने।

kolkata

 दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उसने अपने दोनों मैच शारजाह में खेले हैं। दोनों बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाकर मैच जीते। राजस्थान ने अपने पिछले मैच में इतिहास रचा था। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान ने 224 रनों का पीछा किया था और आईपीएल के इतिहास में 226 रन बनाते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं केकेआर ने सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

हेड-टु-हेड
आईपीएल में राजस्थान और कोलकाता के बीच अब तक 21 मुकाबले खेले गए। राजस्थान और कोलकाता दोनों ने 10-10 मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं इस मैदान की बात की जाए तो यहां पर हुए 61 टी-20 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 34 बार जीती है। पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार जीत हासिल की है। पहली पारी में टीम का औसत स्कोर 144 रहा है। दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर 122 है। स्लो विकेट होने के कारण आज के मैच में स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है। ये पिच बल्लेबाजों के लिए भी मददगार मानी जा रही है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। 

दोनों टीमें
कोलकाता:
 शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी।

राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और जयदेव उनादकट।

कमेंट करें
kS8C9