RR vs KKR : मॉरिस और संजू सेमसन ने राजस्थान को दिलाई दूसरी जीत, कोलकाता को 6 विकेट से हराया

Rr Vs Kkr Live Cricket Score, Ipl 2021 Match Today Live News Updates In Hindi
RR vs KKR : मॉरिस और संजू सेमसन ने राजस्थान को दिलाई दूसरी जीत, कोलकाता को 6 विकेट से हराया
RR vs KKR : मॉरिस और संजू सेमसन ने राजस्थान को दिलाई दूसरी जीत, कोलकाता को 6 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • जवाब में राजस्थान टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 133 रन बना पाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। स्टार ऑलराउंडर क्रिस मौरिस (24/4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और फिर कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 42) के नेतृत्व में बल्लेबाजों के संयमित खेल के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल-14 के 18वें मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 133 रन बना पाई। इसके जवाब में राजस्थान टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया। RR के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 42 रन की नाबाद पारी खेली। इस सीजन में RR की यह 5 मैच में दूसरी जीत है। वहीं, KKR की यह 5 मैच में लगातार चौथी हार है। टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे 8वें नंबर पर लुढ़क गई।

राजस्थान के तेज गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग की
इससे पहले राजस्थान के तेज गेंदबाज, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट और मुस्तफिजुर रहमान ने सधी हुई बॉलिंग कर KKR को कम स्कोर पर रोका। मॉरिस ने 4 और बाकी तीनों को 1-1 विकेट मिला। कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। वहीं, RR के लिए सैमसन ने मैच विनिंग पारी खेली। KKR की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 2 विकेट लिए। जबकि, शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट लिए।

राजस्थान की पारी
जोस बटलर 7 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण ने LBW किया। बटलर इस सीजन में कुछ खास नहीं कर सके हैं। उन्होंने 5 मैच में कुल 89 रन ही बनाए हैं। इसके बाद यशस्वी ने कुछ शानदार शॉट्स लगाए। उन्होंने 17 बॉल पर 22 रन की पारी खेली और 5 चौके लगाए। सीजन का पहला मैच खेल रहे शिवम मावी ने यशस्वी को पवेलियन भेजा। यशस्वी 17 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए। मावी ने उन्हें सब्स्टिट्यूट फील्डर कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच कराया। 40 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद सैमसन ने शिवम दुबे के साथ मिलकर राजस्थान की पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 45 रन की पार्टनरशिप हुई। दुबे 18 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वरुण ने प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों कैच कराया। राहुल तेवतिया कुछ खास नहीं कर सके और 8 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें प्रसिद्ध ने नागरकोटी के हाथों कैच कराया।

कोलकाता की पारी
इससे पहले, टॉस हारने के बाद बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 133 रन बना बना सकी। कोलकाता की ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि दिनेस कार्तिक के बल्ले से 25 रन निकले। इसके अलावाव नीतीश राणा ने 22 रन बनाए। राजस्थान के लिए मौरिसके अलावा जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली। कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 24 रन के कुल योग पर अपने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (11) का विकेट गंवा दिया। गिल को जोस बटलर ने रन आउट किया। नीतीश राणा (22) अच्छा खेल रहे थे लेकिन 45 के कुल योग पर चेतन सकारिया ने कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

राणा ने 25 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। सुनील नारायण (6) तरक्की पाकर ऊपर बैटिंग के लिए आए लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 54 के कुल योग पर जयदेव उनादकट द्वारा आउट कर दिए गए। 61 के कुल योग पर क्रिस मौरिस ने कप्तान इयोन मोर्गन (0) को रन आउट कर कोलकाता को चौथा झटका दिया। कोलकाता ने अगले पांच विकेट सिर्फ 40 रनों पर गंवा दिए। इसमें राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक के भी विकेट शामिल हैं। राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्के लगाए। पूर्व कप्तान कार्तिक ने 24 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। पैट कमिंस के बल्ले से भी 10 रन निकले।

 

Created On :   24 April 2021 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story