comScore

RR vs KKR : कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, लिन-नारायण की आतिशी पारी

RR vs KKR : कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, लिन-नारायण की आतिशी पारी

हाईलाइट

  • राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL-12 का 21वां मैच खेला गया।
  • कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे IPL-12 के 21वें मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। 140 रनों के टारगेट को कोलकाता ने 14वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

140 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही। सुनील नारायण और क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। सुनील नारायण 25 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली।इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद क्रिस लिन भी आउट हो गए। लिन ने 32 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। उथप्पा और शुभमन गिल ने बचे हुए रनों को स्कोर कर कोलकाता को जीत दिला दी। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट लिए।  

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अजिंक्य रहाणे के रूप में राजस्थान को पहला झटका 5 रन के कुल स्कोर पर लगा। इसके बाद जोस बटलर और स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी निभाई। जोस बटलर 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने दूसरे छोर से मोर्चा संभालते हुए कुछ शानदार शॉट्स लगाए और इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया। राहुल त्रिपाठी के रूप में राजस्थान को तीसरा झटका लगा। इसके बाद स्मिथ और स्टोक्स ने मिलकर राजस्थान को 139 के स्कोर तक पहुंचा दिया। स्मिथ ने 59 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए और नाबाद रहे। कोलकाता की ओर से हैरी गुर्नी ने 2 विकेट लिए। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को एक विकेट मिला।

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने इस मैच के लिए टीम में सिर्फ एक बदलाव किया। दिनेश कार्तिक ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन की जगह हैरी गुर्नी को टीम में शामिल किया। वहीं राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम में दो बदलाव किए। रहाणे ने स्टुअर्ट बिन्नी और वरुण एरॉन की जगह प्रशांत चोपड़ा और सुदेशन मिधुन को टीम में शामिल किया था।टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गुर्नी, प्रिस्र कृष्ण

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, प्रशांत चोपड़ा, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, सुदेशन मिधुन

कमेंट करें
7dwxL