comScore

RR vs SRH : लिविंगस्टोन-सैमसन की शानदार बैटिंग, राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

RR vs SRH : लिविंगस्टोन-सैमसन की शानदार बैटिंग, राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-12 का 45वां मैच खेला गया।
  • हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेला गया।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 45वें मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए हैं। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। 161 रनों के लक्ष्य को राजस्थान की टीम ने एक ओवर रहते हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी 26 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली।

लिविंगस्टोन और सैमसन की शानदार बैटिंग
161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत बेहतरीन रही। लिविंगस्टोन और अजिंक्य रहाणे ने मात्र 6 ओवर में 60 रन बना लिए थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप की। लिविंगस्टोन 26 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके तुरंत बाद रहाणे भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 34 गेंद पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। कप्तान स्टीवन स्मिथ और संजू सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी निभाई। स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हो गए। सैमसन और एश्टन टर्नर ने बचे हुए स्कोर को हासिल कर राजस्थान टीम को जीत दिला दी। सैमसन 32 गेंदों पर 48 रन और टर्नर 3 बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की ओर से शाकिब अल हसन, राशिद खान और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला।

मनीष पांडे की आतिशी पारी
बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में डेविड वार्नर और कप्तान केन विलियमसन की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद टीम की शुरुआत खराब रही। टीम को पहला झटका 28 रन के कुल स्कोर पर लगा, जब कप्तान केन विलियमसन 13 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें राजस्थान के स्पिनर श्रेयस गोपाल ने बोल्ड किया। इसके बाद डेविड वार्नर ने मनीष पांडे के साथ मिलकर हैदराबाद की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी निभाई। वार्नर 32 गेंदों पर 37 रन बनाकर राजस्थान का दूसरा शिकार बने। उन्हें ओशेन थॉमस ने आउट किया। सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि 37 रन में उनके बल्ले से एक भी बाउंड्र नहीं निकला।

इस दौरान मनीष पांडे ने IPL में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। तीसरे विकेट के रूप में आउट होने से पहले उन्होंने 36 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 61 रन की पारी खेली। इसके बाद विजयशंकर (8), दीपक हुड्डा (0), शाकिब अल हसन (9) और ऋद्धिमान शाह (5) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वहीं राशिद खान 8 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्के की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से वरुण ऐरॉन, ओशेन थॉमस, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनदकट ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के वापस इंग्लैंड लौट जाने के कारण राजस्थान को बड़ा झटका लगा। यह दोनों खिलाड़ी वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए वापस अपने देश लौट गए हैं। इस वजह से स्मिथ ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। लियाम लिविंगस्टोन और एश्टन टर्नर को टीम में शामिल किया गया था। वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टीम में कई बदलाव किए थे। यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर, रियान पराग, लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, वरुण ऐरॉन, ओशेन थॉमस, जयदेव उनादकट

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद।

कमेंट करें
IZejM