comScore

RSA VS ENG: इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

RSA VS ENG: इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

हाईलाइट

  • इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया
  • इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीती

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड ने रविवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीती। मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 226 रन बनाकर मैच जीता। इयोन मोर्गन प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका 2 रन से जीता था। वहीं, दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 2 रन से जीत मिली थी।

बेयरस्टो, बटलर और मोर्गन ने अर्धशतक लगाए
मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। बेयरस्टो के अलावा जोस बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने भी अर्धशतक लगाया। बटलर ने 29 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली। मोर्गन 22 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। बेन स्टोक्स ने 22 और डेविड मलन ने 11 रन का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने 2 विकेट झटके। एंडिले फेहलुकवेओ, तबरेज शम्सी और ड्वाइन प्रीटोरियस ने 1-1 विकेट लिया। 

टॉम कुरेन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट झटके
वहीं साउथ अफ्रीका के लिए मैच में हेनरिक क्लासेन ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टेम्बा बावुमा ने 24 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर ने 35-35 रन बनाए। रासी वैन डेर डूसन और ड्वाइन प्रीटोरियस ने 11-11 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट झटके। मार्क वुड और आदिल राशिद को 1-1 विकेट मिला। 

टीमें -

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वाइन प्रीटोरियस, एंडिले फेहलुकवेओ, डिएन स्टेन, तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी, ब्योर्न फोर्टुइनि

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलन, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड

कमेंट करें
q6Y3C