comScore

RSA VS ENG: साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

RSA VS ENG: साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया
  • साउथ अफ्रीका की इस साल किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत है
  • इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचो की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका की इस साल किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचो की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 258 रन का स्कोर बनाया। साउथ अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 14 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। 

इंग्लैंड से मिले 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को 25 रन के स्कोर पर ही रीजा हेंड्रिक्स (6) के रूप में पहला झटका लग गया। इसके बाद डीकॉक और बवुमा ने दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को जीत की राह पर ला दिया।

डीकॉक ने करियर का 15वां शतक जड़ा
डीकॉक ने अपने करियर का यह 15वां शतक है। उन्होंने 113 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 107 रन बनाए। अपने वनडे करियर का तीसरा मैच खेलने वाले बवुमा ने 103 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 98 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। 

उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 45 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 38 और अपने करियर का डेब्यू मैच खेलने वाले जेजे स्मटस ने नाबाद सात रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, जोए रूट और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 258 रनों का स्कोर बनाया। इसमें जोए डेनले का 87, क्रिस वोक्स का 40, जेसन रॉय का 32 और जॉनी बेयरस्टो का 19 रनों का योगदान रहा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने तीन और ब्यूरेन हेंड्रिक्स, स्मटस, एंडिले फेहलुकवायो तथा अपना पदार्पण मैच खेलने वाले लुथो सिम्पला ने एक-एक विकेट हासिल किए।

कमेंट करें
Lv9ed