comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

रसेल बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, शुभमन गिल ने जीता इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड

रसेल बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, शुभमन गिल ने जीता इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड

हाईलाइट

  • IPL-12 के फाइनल मैच में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हरा दिया है
  • इसी के साथ ही कुछ और अवॉर्ड्स के विनर भी तय हो गए हैं
  • इनमें पर्पल कैप, ओरेंज कैप, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड शामिल हैं

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए IPL-12 के फाइनल मैच में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ मुंबई ने रिकॉर्ड चौथी बार IPL ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मुंबई ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना सकी। IPL-12 के समापन अवसर पर अवॉर्ड्स का वितरण भी किया गया। इनमें पर्पल कैप, ओरेंज कैप, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर), इमर्जिंग प्लेयर जैसे अवॉर्ड शामिल हैं। आइए जानते हैं किस खिलाड़ी को कौन सा अवॉर्ड मिला..

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर) - आंद्र रसेल (KKR)

पर्पल कैप + 10 लाख रुपए : इमरान ताहिर (CSK) (26 विकेट)
इमरान ताहिर ने कहा, इस उम्र में मुझे मौका देने के लिए मैं चेन्नई का सचमुच आभारी हूं। मैं बस इसी तरह खेलते रहना चाहता हूं और अपने सपोर्ट स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। फाइनल में पहुंचकर हारना दुखद है, लेकिन इसका श्रेय मुंबई को जाता है और वे इस जीत के हकदार हैं। मैं अपने जीवन के इस दौर में पहुंचकर और खिलाड़ियों द्वारा इतना प्यार पाकर प्रसन्न हूं। IPL सर्वश्रेष्ठ लीग है। मैं अपने जीवन में बहुत लंबे समय से मेहनत कर रहा हूं। भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना आसान नहीं है। मैं इस खेल से प्यार करता हूं और जब तक मैं कर सकता हूं, मैं खेलना जारी रखुंगा।

ऑरेंज कैप - डेविड वार्नर (SRH) [12 मैचों में 692 रन] । वॉर्नर ने कहा, मेरे लिए यह ऑरेंज कैप जीतना सम्मान की बात है। हम बल्लेबाज इस खेल को पुरस्कार के लिए नहीं खेलते हैं, हम जीतने की कोशिश करते हैं। हैदराबाद की जीत में हमारे क्यूरेटरों को बड़ा श्रेय होता है। वे शानदार विकेट तैयार करते हैं। भारत में भीड़ के सामने खेलना बहुत अच्छा लगता है। मैं खुश हूं कि मुझे इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का मौका मिला है। यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग है। आपका बहुत बहुत धन्यवाद। 

सीजन का गेमचेंजर (10 लाख रुपए) - राहुल चहर (MI)

स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द सीजन (10 लाख रुपए) - केएल राहुल (KXIP)- राहुल की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या ने राहुल की जगह अवॉर्ड लिया।

सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन - आंद्रे रसेल (KKR)- मैं इस लीग का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। 

परफेक्ट कैच ऑफ द सीजन (1 लाख रुपए) - किरोन पोलार्ड (MI) (सुरेश रैना का कैच)

फास्टेस्ट 50 अवॉर्ड (1 लाख रुपए) - हार्दिक पंड्या (MI)

फेयरप्ले अवार्ड - सनराइजर्स हैदराबाद

टूर्नामेंट के उभरते खिलाड़ी (इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड) (10 लाख रुपए)- शुभमन गिल (KKR)

पिच और ग्राउंड ट्रॉफी - पंजाब (मोहाली) और हैदराबाद ने संयुक्त रूप से यह अवॉर्ड जीता।

MI VS CSK Final मैन ऑफ द मैच (5 लाख रुपए)- जसप्रीत बुमराह (MI)

कमेंट करें
RDvLu
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।