एसए20 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण : जोस बटलर

SA20 a watershed moment for South African cricket: Jos Buttler
एसए20 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण : जोस बटलर
क्रिकेट एसए20 दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण : जोस बटलर

डिजिटल डेस्क,न्यूलैंड्स। पार्ल रॉयल्स मंगलवार को अपने एसए20 अभियान की शुरूआत करेगी और उनके स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज और टी20 विश्व कप विजेता कप्तान जोस बटलर का मानना है कि टीम टूर्नामेंट जीतने में सक्षम है।

उन्होंने कहा, यदि आप टीम के माध्यम से देखते हैं, तो यहां कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और एक टीम के रूप में बेहतर खेलते हैं। मैं डेविड मिलर के नेतृत्व में खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं और मैंने उसके साथ काफी मैच खेले हैं।

बटलर ने कहा, यहां मुख्य कोच के रूप में जेपी डुमिनी हैं, वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके खिलाफ मैं कई बार खेला हूं और मैं वास्तव में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ शानदार अनुभवी और कुछ शानदार युवा खिलाड़ी भी हैं, इसलिए यह अच्छा है।

दक्षिण अफ्रीका की नई विस्फोटक टी20 लीग अपने देश में क्या ला सकती है, इस पर अपने विचार साझा करते हुए, बटलर ने कहा, मुझे लगता है कि एसए20 जैसी लीग क्रिकेट में सबसे आगे हैं और क्रिकेट के भविष्य के लिए भी मार्ग प्रशस्त कर रही हैं। मेरी राय में, आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा क्रिकेट टूर्नामेंट है। वैसे ही दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण क्षण है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय टीमों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सर्वश्रेष्ठ स्थानीय प्रतिभाओं को एक साथ लाता है, और घरेलू खिलाड़ियों को फलने-फूलने का माहौल देता है। दुनिया में, यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के विकास पर वास्तव में सकारात्मक प्रभाव छोड़ेगा और एक मजबूत वातावरण प्रदान करने में मदद करेगा, जहां सीखने में तेजी आए। इसलिए, मैं एसए20 को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के इतिहास में वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में देखता हूं।

बटलर ने कहा, जिस तरह से चीजें स्पष्ट रूप से 2022 में हुईं उससे मैं वास्तव में खुश था। रॉयल्स के साथ मेरा अब तक का सबसे अच्छा आईपीएल सीजन था, और हम ट्रॉफी नहीं उठाने से निराश थे, लेकिन हमारा सीजन शानदार रहा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story