comScore

सौरव गांगुली को सचिन ने दी बधाई, कहा-Congratulations 'दादी'

सौरव गांगुली को सचिन ने दी बधाई, कहा-Congratulations 'दादी'

हाईलाइट

  • तेंदुलकर ने ट्वीट कर गांगुली को BCCI अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने पर दी बधाई
  • तेंदुलकर ने कहा- दादी को बधाई, मुझे यकीन है आप हमेशा की तरह भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहेंगे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं। मुंबई में बीते सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने के बाद अब यह तय हो चुका कि गांगुली निर्विरोध रूप से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अगले अध्यक्ष बनने वाले हैं। जिसकी आधिकारिक घोषणा 23 अक्टूबर को होगी। इसके बाद से सौरव को ढेर सारी बधाइयां मिल रही है। मंगलवार को दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी अपने साथी सौरव गांगुली को बधाई दी।

तेंदुलकर ने मजेदार अंदाज में ट्वीट किया, BCCI अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने पर 'दादी' को बधाई। मुझे यकीन है कि, आप हमेशा की तरह भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहेंगे। नई टीम के लिए आपको शुभकामनाएं। तेंदुलकर ने पहले खुलासा किया था कि, वह टीम में एकमात्र खिलाड़ी थे जो गांगुली को 'दादा' की जगह 'दादी' कह कर बुलाते है। 

तेंदुलकर और गांगुली को खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी में से एक के रूप में जाना जाता है। उन्होंने वनडे मैचों में सबसे अधिक साझेदारी करने वाले रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। भारत के लिए खेली गई 136 पारियों में, उन्होंने 6,609 रन बनाए। जिसमें 21 शतकीय साझेदारी और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका BCCI अध्यक्ष बनना तय है क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है। गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए BCCI के बॉस होंगे। सितंबर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं।

BCCI संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ 6 साल के लिए किसी पद पर रह सकता है। अभी BCCI की कमान प्रशासकों की समिति के पास है लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी।

कमेंट करें
Ch2kX