BushfireCricketBash: जब क्रिकेट की पिच पर सचिन तेंदुलकर ने इस महिला गेंदबाज का किया सामना, देखें तस्वीरें

Sachin Tendulkar vs Ellyse Perry Bushfire cricket Charity match BushfireCricketBash Sachin Punter Gilly Hayden Lee Lara Yuvi
BushfireCricketBash: जब क्रिकेट की पिच पर सचिन तेंदुलकर ने इस महिला गेंदबाज का किया सामना, देखें तस्वीरें
BushfireCricketBash: जब क्रिकेट की पिच पर सचिन तेंदुलकर ने इस महिला गेंदबाज का किया सामना, देखें तस्वीरें
हाईलाइट
  • एल‍िस पैरी ने सचिन को दिया था चैलेंज
  • पहली ही बॉल में सचिन ने मारा चौका

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत के महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर करीब साढ़े पांच साल बाद रविवार को बल्लेबाजी करते दिखे। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से प्रभावितों की मदद के लिए मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान में एक चैरिटी मैच का आयोजन किया गया। मैच में सचिन ने ऑस्‍ट्रेल‍ियन वुमन टीम की फास्ट बॉलर एल‍िस पैरी का एक ओवर खेला। बता दें कि एक दिन पहले ही पैरी ने सोशल मीडिया पर सचिन को अपने एक ओवर में बल्लेबाजी करने का चैलेंज दिया था, लेकिन मैच के दौरान सचिन ने पैरी की पहली ही बॉल में चौका लगा दिया।

 

जब मैच जीतने के बाद भारतीय टीम से लड़ने लगे बांग्लादेश के खिलाड़ी, यहां देखें पूरा वीडियो

चोट लगने पर भी खेले सचिन
सचिन तेंदुलकर ने पैरी के इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्विट कर पैरी को जवाब दिया कि मुझे कंधे पर चोट है और डॉक्टर ने भी मुझे ऐसा कुछ भी करने से मना किया है। मैं मैदान पर उतरना पसंद करूंगा और आपके एक ओवर में बैटिंग भी करूंगा।" उन्होंने आगे लिखा कि "मैं उम्मीद करता हूं कि हम जंगलों में आग लगने से प्रभावितों के लिए पर्याप्त धनराशि जुटा सकें।"

सचिन का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच
सचिन ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 16 नवंबर, 2013 को अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में वेस्ट इँडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 74 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल ने जैसे ही भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद शमी को आउट किया वैसे ही सचिन के करियर का अंत हो गया। इसके बाद सचिन..सचिन की गूंज के बीच फैंस ने भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नाम को आखिरी बार पवेलियन लौटते हुए देखा।

24 साल के करियर के बाद अलविदा
15 नवंबर, 1989 को पाकिस्तान में अपने करियर की शुरूआत करने वाले सचिन ने इसी तारीख के एक दिन बाद अपने 24 साल के क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मैच के बाद सचिन ने अपना भावुक विदाई सम्बोधन किया था। इसमें उन्होंने अपने फैन्स, दोस्तों, साथियों, परिजनों और गुरुओं को धन्यवाद कहा। सचिन के साथ-साथ उनका पूरा परिवार मैदान पर मौजूद था और सभी भावुक हो गए थे। 

96 अर्धशतक और 49 शतक 
सचिन ने 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों में 5.78 के औसत से 15291 रन बनाए। इसमें उन्होंने 68 अर्धशतक और 51 शतक लगाए। उन्होंने टेस्ट से पहले वनडे से संन्यास ले लिया था। सचिन के नाम 463 वनडे मैचों में 44.38 के औसत से 18426 रन शामिल हैं। इसमें उनके नाम 96 अर्धशतक और 49 शतक दर्ज हैं।

Created On :   9 Feb 2020 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story