एक बार फिर गरजा सरफराज खान का बल्ला, शतक ठोककर बीसीसीआई को दिया मुंहतोड़ जवाब 

Sarfaraz Khans bat thundered once again, hit a century and gave a befitting reply to BCCI
एक बार फिर गरजा सरफराज खान का बल्ला, शतक ठोककर बीसीसीआई को दिया मुंहतोड़ जवाब 
रणजी ट्रॉफी 2022-23 एक बार फिर गरजा सरफराज खान का बल्ला, शतक ठोककर बीसीसीआई को दिया मुंहतोड़ जवाब 
हाईलाइट
  • सरफराज ने रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सीजन से हर सीजन में 100 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए जब से भारतीय टीम का चयन हुआ है युवा बल्लेबाज सरफराज खान सुर्खियों में बने हुए हैं। इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी सरफराज का चयन ना करने की वजह से बीसीसीआई फैंस के निशाने पर है। भारतीय टीम में चयन ना होने पर सरफराज ने कहा था कि वह डिप्रेशन में नहीं जाने वाले और अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना चाहते हैं। अपने मुंह से जवाब ना देकर सरफराज ने बीसीसीआई को अपने बल्ले से करारा जवाब दिया है। 

सरफराज ने जड़ा शानदार शतक 

रणजी ट्रॉफी ने जारी सीजन में भी सरफराज खान का बल्ला जमकर गरज रहा है। अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सरफराज ने एक बार फिर से शतकीय पारी खेल दी है। मंगलवार 17 जनवरी को शुरु हुए दिल्ली खिलाफ मुकाबले में मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 110 रनों पर मुंबई की आधी टीम पवेलियन लौट गई। लेकिन पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज खान ने मुश्किल परिस्थियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 135 गेंदों में सेंचूरी ठोक दी। सरफराज ने महज 155 गेंदों पर 16 चौके और 4 छक्को की मदद से 125 रनों की पारी खेली। 

बीसीसीआई ने किया था नजरअंदाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। लेकिन लगातार शानदार प्रदर्शन के बावजूद सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं किया गया। जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों, एक्सपर्ट्स और फैंस ने नाराजगी जताई थी। सरफराज ने भी घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार स्टैट्स इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए बीसीसीआई को आइना दिखाया था।  

पिछले तीन सीजन से कर रहे हैं रनों की बरसात

पिछले 3 सीजन से सरफराज खान ने रेड बॉल क्रिकेट में घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 25 वर्षीय सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं, मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में भी उनकी कन्सिस्टेन्सी बनी हुई है। इसके बाद भी उन्हें टेस्ट टीम में नहीं बुलाया गया है। सरफराज ने रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सीजन से हर सीजन में 100 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। 

पिछले तीन सीजन से सरफराज का प्रदर्शन 

सीजन           रन       औसत                   

2019/20      928       154 

2021/22     982        122 

2022/23     801         89 
 

Created On :   17 Jan 2023 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story