दूसरे दिन का खेल खत्म, पाकिस्तान का स्कोर 90/1, अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 301 रन पीछे

Second days play over, Pakistan score 90/1, still 301 runs behind Australia in Third Test
दूसरे दिन का खेल खत्म, पाकिस्तान का स्कोर 90/1, अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 301 रन पीछे
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान- तीसरा टेस्ट दूसरे दिन का खेल खत्म, पाकिस्तान का स्कोर 90/1, अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 301 रन पीछे
हाईलाइट
  • कैरी और ग्रीन दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को निराश करना जारी रखा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान मंगलवार को यहां गद्दाफी स्टेडियम में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 301 रनों से पीछे हैं, क्योंकि दिन का खेल खत्म होने तक वे 90/1 थे। क्रीज पर अब्दुल्ला शफीक (नाबाद 45) और अजहर अली (नाबाद 30) नाबाद मौजूद हैं।

232/5 पर दिन की शुरूआत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों - एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने मैच पर नियंत्रण हासिल करने के लिए शुरुआती सत्र में बल्लेबाजी की। बल्लेबाजों ने धीरे-धीरे अपनी साझेदारी बनायी और लगातार ऑस्ट्रेलिया को नाजुक स्थिति से बाहर निकाला।

कैरी और ग्रीन दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को निराश करना जारी रखा, अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और लंच तक पाकिस्तान को 320/5 पर ले गए।

लंच ब्रेक के तुरंत बाद, पाकिस्तान को थोड़ी राहत मिली, क्योंकि वे अंतत: 135 रन की साझेदारी को तोड़ने में सफल रहे। केरी नौमान अली की गेंद से पर 67 रनों पर पवेलियन लौट गए और कुछ ही समय बाद, नसीम शाह की गेंद पर ग्रीन 79 रन बनाकर आउट हो गए।

सेट बल्लेबाजों के दो तेज विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई। मिशेल स्टार्क और कप्तान पैट कमिंस ने मिलकर टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े। लेकिन आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे स्टार्क ने शाहीन को मिड ऑफ पर मारने की कोशिश में 13 रन पर अपना विकेट गंवा दिया।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाईको आसानी से साफ करने के लिए नसीम शाह ने अगले ही ओवर में नाथन लियोन (4) को अपना शिकार बना लिया।

शाहीन ने शानदार इनस्विंग यॉर्कर के साथ फिर मिशेल स्वेपसन को नौ पर आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को 391 रन पर आउट कर दिया।

4/79 और 4/58 के अपने-अपने गेंदबाजी आंकड़ों के साथ, शाहीन और नसीम ने पाकिस्तान के लिए सफल गेंदबाज रहे।

चाय जल्दी लेने के साथ ही दिन के अंतिम सत्र में पाकिस्तान ने अपनी पारी की शुरूआत की। फॉर्म में चल रहे अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने अपनी पारी की शुरुआत स्टार्क और कमिंस के खिलाफ मजबूत दिख रही थी, उन्होंने अपने पहली पारी में आसानी से बल्लेबाजी की।

ऑलराउंडर ग्रीन को आक्रमण में लाया गया और इमाम (11) को उन्होंने पवेलियन भेज दिया, जिससे पाकिस्तान को 20 रनों पर पहला झटका लगा।

इसके बाद, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शफीक (45) और अजहर अली (30) क्रीज पर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर :

पाकिस्तान 90/1 (अब्दुल्ला शफीक 45 नाबाद, अजहर अली 30 नाबाद, पैट कमिंस 1/27) ऑस्ट्रेलिया 391/10 (उस्मान ख्वाजा 91, कैमरन ग्रीन 79, नसीम शाह 4/58, शाहीन अफरीदी 4/79)।

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story