दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: विलियम्सन, निकोल्स ने ठोके दोहरे शतक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: विलियम्सन, निकोल्स ने ठोके दोहरे शतक

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। केन विलियम्सन (215) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 200) ने दोहरे शतक ठोके और 363 रन की विशाल साझेदारी निभायी जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के गेंदबाजों पर अपना दबदबा बनाते हुए दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी 580/4 रन पर घोषित कर दी।

स्टंप्स तक श्रीलंका ने अपने दो विकेट मात्र 26 रन पर खो दिए। मैट हेनरी और डेग ब्रेसवेल ने एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका पर अब दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने के लिए भारी दबाव आ गया है। श्रीलंका ने पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च में पिछले सप्ताह आखिरी गेंद पर दो विकेट से गंवा दिया था।

शनिवार के खेल में मेजबान टीम के लिए दो हीरो रहे जिन्होंने कमाल की पारी खेली। वे एक पारी में दोहरे शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले टीम साथी बन गए। अपनी 215 रन की पारी के दौरान विलियम्सन 8000 टेस्ट रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। यह विलियम्सन के करियर का छठा दोहरा शतक था।

दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और उनके बल्ले से बॉउंड्री निकलती रहीं। दोनों ने पहले सत्र में 149 रन जोड़े। विलियम्सन का यह 28वां टेस्ट शतक था। विलियम्सन ने आउट होने से पहले 296 गेंदों में 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 215 रन बनाये। निकोल्स भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने 240 गेंदों पर नाबाद 200 रन में 15 चौके और चार छक्के लगाए।

टेस्ट क्रिकेट में यह 18वां और न्यूजीलैंड के लिए पहला मौका है जब एक ही पारी में दो दोहरे शतक बने हैं। निकोल्स के दोहरा शतक पूरा करते ही न्यूजीलैंड ने अपनी पारी 580/4 रन पर घोषित कर दी। न्यूजीलैंड अभी श्रीलंका से 554 रन से आगे है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story