दूसरा टेस्ट : तीसरे दिन का खेल खत्म, डी ग्रैंडहोम ने जड़ा शतक, साउथ अफ्रीका 211 रनों से आगे

February 27th, 2022

हाईलाइट

  • ब्लैककैप्स ने 293 में ऑलआउट होने के बाद 71 रनों की बढ़त हासिल कर ली

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। कॉलिन डी ग्रैंडहोम (120) की सर्वोच्च टेस्ट पारी की वजह से न्यूजीलैंड अभी भी दूसरे टेस्ट में जीवित है। रविवार को हेगले ओवल में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका न्यूजीलैंड से 211 रनों से आगे है। 35 वर्षीय डी ग्रैंडहोम की पारी के बावजूद, ब्लैककैप्स ने 293 में ऑलआउट होने के बाद 71 रनों की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि, टॉम लैथम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे तीसरे दिन प्रोटियाज ने 140/5 रन बना लिए है।

न्यूजीलैंड ने 157/5 दिन की शुरुआत की, डेरिल मिशेल और डी ग्रैंडहोम की जोड़ी ने तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के आक्रमण को निराश किया। डी ग्रैंडहोम ने दिन की पहली गेंद पर बाउंड्री के साथ सकारात्मक शुरुआत की और मिशेल ने अगले ओवर में चौका जड़ दिया।

मिशेल ने जल्द ही अपने करियर का तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया, दूसरे छोर पर डी ग्रैंडहोम ने आक्रामक रूप से खेलना जारी रखा, दिन के पहले बदलाव वाले गेंदबाज वियान मुल्डर को लगातार दो चौके मारे। प्रोटियाज ने आखिरकार केशव महाराज के माध्यम से मिशेल (60) को आउट कर दिया, जिससे दोनों के बीच 133 रनों की अच्छी साझेदारी समाप्त हो गई। इसके बाद डी ग्रैंडहोम ने भी अपना शतक पूरा किया।

लंच के समय साउथ अफ्रीका को एक और विकेट मिला क्योंकि काइल जेमीसन मार्को जेनसेन की गेंद पर जल्दी पवेलियन लौट गए। नील वैगनर ने 18 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली, इससे पहले कगिसो रबाडा ने पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया। मेजबान टीम को खेल में वापस आने के लिए शुरुआती विकेटों की जरूरत थी और साउथी ने साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज और पिछले मैच के शतकीय पारी खेलने वाले सेरेल इरवी को अपना शिकार बना लिया।

इसके बाद, साउदी ने कप्तान डीन एल्गर को गलत शॉट खेलने पर मजबूर किया, जिससे वह अपना विकेट गंवा बैठे। मैट हेनरी ने अपने 50वें टेस्ट विकेट का जश्न मनाने के लिए एडेन मार्करम को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया। चाय तक प्रोटियाज 42/3 रन थे, जिसमें 113 की बढ़त थी। रस्सी वैन डेर डूसन और टेम्बा बावुमा ब्रेक के बाद सकारात्मक रूप से बाहर आए, दबाव को कम करने के लिए दोनों बेहतर खेल दिखाया, जिसमें कई बाउंड्री थी।

आखिरकार, वैगनर ने वैन डेर डूसन की पारी को समाप्त करने के लिए एक अच्छा रिटर्न कैच पूरा किया, इस प्रकार चौथे विकेट की जोड़ी के बीच 65 रनों साझेदारी का भी अंत हो गया। वैन डेर डूसन के बाद बावुमा भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। काइल वेरेने और वियान मुलडर के नाबाद 36 रनों की साझेदारी सुनिश्चित की।

संक्षिप्त स्कोर :

साउथ अफ्रीका 364 और 140/5 (रॉसी वैन डेर डूसन 45, टिम साउदी 2/28, नील वैगनर 2/44) न्यूजीलैंड 293 (हेनरी निकोल्स 39, डेरिल मिशेल 60, कॉलिन डी ग्रैंडहोम 120 नाबाद, मार्को जेनसेन 4/98, कगिसो रबाडा 5/60)।

आईएएनएस