सहवाग ने गाबा पिच के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की

Sehwag criticizes Australia for Gabba pitch
सहवाग ने गाबा पिच के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की
क्रिकेट सहवाग ने गाबा पिच के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की
हाईलाइट
  • 142 ओवर और 2 दिन भी नहीं चले मैच में स्पष्टीकरण देने की साहस है

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट दो दिनों के भीतर खत्म होने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने गाबा की पिच के लिए ऑस्ट्रेलिया की खिंचाई करते हुए कहा कि अगर यह भारत में हुआ होता, तो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत करार दिया जाता और क्या-क्या नहीं कहा जाता।

छह सत्रों के दौरान और पहले टेस्ट के दो दिनों के भीतर कुल 34 विकेट गिरे। दक्षिण अफ्रीका को दो पारियों में 152 और 99 रनों पर ऑलआउट कर दिया गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली पारी में 216 रनों पर समेट दिया गया और अपनी दूसरी पारी में 35/4 के संघर्ष के साथ रविवार को छह विकेट से मैच जीत लिया।

कुल मिलाकर, 19 विकेट दूसरे दिन हरी पिच पर गिरे, जिसने दोनों टीमों के तेज आक्रमणों को काफी सहायता प्रदान की। मैच के बाद ट्विटर पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और उनके समर्थकों को खतरनाक पिच का बचाव करने को लेकर आलोचना की।

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के टेस्ट मैच के बाद सहवाग ने ट्वीट किया, 142 ओवर और 2 दिन भी नहीं चले मैच में स्पष्टीकरण देने की साहस है कि किस तरह की पिचों की जरूरत है। अगर यह भारत में हुआ होता, तो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत करार दिया जाता, टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद कर दिया और क्या नहीं। यह पाखंड है।

भारी घास वाली गाबा की पिच की तीखी आलोचना के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि पिच खतरनाक नहीं थी।

कमिंस ने कहा, व्यक्तिगत रूप से, मुझे कोई आपत्ति नहीं है जब ग्राउंड्समैन कभी-कभार हरी पिच बना देते हैं। मैंने बहुत सारे टेस्ट मैच खेले हैं, जब उन्होंने गलती की है, इसलिए मुझे लगता है कि यह दोनों टीमों के लिए समान था।

उन्होंने कहा, कुछ साइडवे मूवमेंट थी, थोड़ा ऊपर और नीचे गेंद उछाल ले रही थी, लेकिन यह ठीक था। कोई भी खतरनाक नहीं था।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story