शाहरुख ने खरीदी एक ओर क्रिकेट लीग की टीम, बोले- हम इस टी-20 लीग का हिस्सा बन खुश

Shahrukh bought the team of cricket league on one hand, said - we are happy to be a part of this T20 league
शाहरुख ने खरीदी एक ओर क्रिकेट लीग की टीम, बोले- हम इस टी-20 लीग का हिस्सा बन खुश
नाइट राइडर्स ग्रुप पंहुचा अबु धाबी शाहरुख ने खरीदी एक ओर क्रिकेट लीग की टीम, बोले- हम इस टी-20 लीग का हिस्सा बन खुश
हाईलाइट
  • हमारा विस्तार भविष्य की रणनीति के अनुरुप है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के ग्रुप नाइट राइडर्स ने यूएई टी-20 क्रिकेट लीग की टीम खरीद ली है। अबु धावा नाईट राइडर्स नाम की यह टीम नाइट ग्रुप की यह चौथी फ्रेंचाइजी होगी। इससे पहले 2008 में इस ग्रुप ने कोलकाता नाइट राइडर्स, 2015 में कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम खरीदी थी। साथ ही ग्रुप मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स फ्रेंचाइजी की स्थापना करने जा रही है।


डील पर बोले शाहरुख
नाइट राइडर्स ग्रुप के मालिक शाहरुख खान इस डील पर बात करते हुए कहा, हम कई वर्षों से वर्ल्ड लेवल पर नाईट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में टी-20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं। हम यूएई की टी-20 लीग का हिस्सा बनकर उत्साहित महसूस कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि यह लीग जरुर सफल होगी।गौरतलब है कि, शाहरुख खान के साथ एक्ट्रेस जूही चावला और उनके पति जय मेहता नाइट राइडर्स ग्रुप का मालिकाना हक रखते हैं। 

हम दुनिया भर में क्रिकेट के विस्तार में हमारी अग्रणी भूमिका
कोलकाता नाईट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने इस मौके पर कहा कि, हम टी20 क्रिकेट में एक वैश्विक ब्रांड के रुप में पहचाने जाने पर खुद को लकी मानते हैं। जैसे-जैसे यह फटाफट क्रिकेट के फारमेट का विस्तार रहा है, हम दुनिया भर में इसको विकसित करने में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं और इसके लेकर खुशी महसूस करते हैं। यूएई के बारे में बात करते हुए वेंकी ने कहा कि यूएई के विकास में हमारी गहरी दिलचस्पी है और हमारा विस्तार भविष्य की रणनीति के अनुरुप है।

यह लीग विश्व में क्रिकेट की प्रतिष्ठा बढ़ाएगी – खालिद जारुनी
लीग के अध्यक्ष खालिद अल जारुनी ने कहा, टी-20 फारमेट को डेवलप करने की प्रतिबध्दता और नाइट राइडर्स ग्रुप द्वारा दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी भागीदारी के माध्यम से एकत्र किया गया अनुभव शानदार है। हम इस टी-20 लीग के साथ जुड़ने की नाइट राइडर्स की दूरदर्शिता से बेहद खुश हैं हमें पूरा विश्वास है कि यह पूरे विश्व क्रिकेट में लीग की प्रतिष्ठा को ओर बढ़ाएगा। 

 
  
 

Created On :   12 May 2022 4:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story