आशंका: ऑस्ट्रेलिया के अगले हेड कोच हो सकते है ट्रेवर बेलिस : शेन वॉटसन

February 17th, 2022

हाईलाइट

  • वाटसन को उम्मीद है कि मैकडॉनल्ड नए कोचिंग सदस्य का मुख्य हिस्सा होंगे

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को लगता है कि ट्रेवर बेलिस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं। जस्टिन लैंगर के मुख्य कोच के रूप में जाने के बाद, एंड्रयू मैकडॉनल्ड वर्तमान में टीम के अंतरिम कोच हैं।

हालांकि, वाटसन को उम्मीद है कि मैकडॉनल्ड नए कोचिंग सदस्य का मुख्य हिस्सा होंगे, लेकिन बेलिस के अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग अनुभव को नजरअंदाज करना मुश्किल है। 2015-19 से इंग्लैंड के साथ काम करने से पहले बेलिस 2007-11 से श्रीलंका के मुख्य कोच थे, जहां उन्होंने उन्हें घर पर क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए निर्देशित किया था।

वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, मुझे ट्रेवर बेलिस के अनुभव के बारे में पता है। उन्होंने शायद क्रिकेट में हर संभव चीज को देखा है और मैं उन्हें एक महान अवसर प्राप्त करना पसंद करूंगा। एंड्रयू मैकडॉनल्ड एक महान कोच हैं और अपने करियर के शुरुआती दौर में हैं, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अगले चरण के लिए इस अंतरिम अवधि के अनुभव की ओर रुख करना पसंद करूंगा।

वाटसन ने लैंगर के मुख्य कोच के रूप में 2018 में ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर विवाद से बाहर निकालने से लेकर संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप जीतने और घर में एशेज में 4-0 से जीत की प्रशंसा की।

उन्होंने आगे कहा, उन्होंने (लैंगर) एक टीम का हिस्सा बनने में सक्षम होने और पहली बार टी20 विश्व कप जीतने और घर में एशेज सीरीज में 4-0 से जीत में उन्होंने बेहतरीन काम किया। यह एक कोच के रूप में एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।

उन्होंने आगे कहा, उन्होंने ऐसे समय में शानदार काम किया, जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को वास्तव में किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी, जो उस समय टीम को एक सूत्र में बांध सके, जो जस्टिन लैंगर ने अविश्वसनीय रूप से अच्छा किया था।

40 वर्षीय वाटसन ने महसूस किया कि भविष्य में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच को लाल गेंद और सफेद गेंद में विभाजित किया जा सकता है।

(आईएएनएस)