विराट कोहली पर बोले शुभमन गिल, उनकी बल्लेबाजी देखना आश्चर्यजनक

Shubman Gill said on Virat Kohli, it is amazing to see his batting
विराट कोहली पर बोले शुभमन गिल, उनकी बल्लेबाजी देखना आश्चर्यजनक
भारत बनाम श्रीलंका विराट कोहली पर बोले शुभमन गिल, उनकी बल्लेबाजी देखना आश्चर्यजनक
हाईलाइट
  • कोहली ने अपना 46वां एकदिवसीय शतक लगाया
  • केवल 110 गेंदों पर नाबाद 166 रनों की पारी खेली

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में विराट कोहली के नाबाद 166 रन की तारीफ करते हुए कहा कि वह जैसे बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखना आश्चर्यजनक है।

रविवार को, कोहली ने अपना 46वां एकदिवसीय शतक लगाया, केवल 110 गेंदों पर नाबाद 166 रनों की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और आठ छक्के शामिल थे। इस पारी से भारत ने 50 ओवर में 390/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

अंतिम दस ओवरों में 84 रन बनाने सहित नाबाद 166 रन बनाने के क्रम में, कोहली श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज माहेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए वनडे मैचों में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, इस सूची में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (18,426) शीर्ष पर हैं। यह 50 ओवर के प्रारूप की पिछली चार पारियों में उनका तीसरा शतक भी है।

ब्रॉडकास्टर्स के साथ मिड-इनिंग चैट में गिल ने कहा, यह देखना आश्चर्यजनक है कि वह क्या करते हैं। उनकी पारी देखना अविश्वसनीय है कि वह कैसे खेलते हैं। एक बार जब आप एक शुरूआत करते हैं कि इसे सौ में कैसे बदलना है और उन शतकों को 150-160 में कैसे ले जाना है। हम उनसे सीखते हैं।

गिल के पास खुश होने के कारण थे, उन्होंने अपना दूसरा एकदिवसीय शतक, 97 गेंदों में 116 रन बनाये और 14 चौके तथा दो छक्के लगाकर भारत में अपना पहला 50 ओवर का शतक बनाया। उन्होंने 52 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले 50 रनों के लिए केवल 37 गेंदें लीं।

उन्होंने कहा, शुरूआत में तेज पारी में बदलना हमेशा अच्छा लगता है। हम किसी लक्ष्य की ओर नहीं देख रहे थे और बस यह देखने की कोशिश कर रहे थे कि पिच कैसी खेलती है। गेंदें नीचे रह रही थी और ज्यादा स्पिन नहीं थी। जब आप रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। हम गेंदबाजों को निशाना बनाने की बात कर रहे थे और पहले तीन ओवरों के बाद रन बनाने पर ध्यान दे रहे थे।

गुवाहाटी और कोलकाता में जीत की बदौलत भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है। तिरुवनंतपुरम में तीसरे एकदिवसीय मैच में जीत भारत को 3-0 से श्रृंखला जीत दिला देगी, जो मेजबान टीम द्वारा महीने में पहले उसी विपक्ष के खिलाफ 2-1 से जीती गई टी20 श्रृंखला में शामिल हो जाएगी।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jan 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story