सोफी डिवाइन के आंधी में उड़ी गुजरात जायंट्स, आरसीबी की लगातार दूसरी जीत

Sophie Devine played a blistering inning, RCB beat Gujarat
सोफी डिवाइन के आंधी में उड़ी गुजरात जायंट्स, आरसीबी की लगातार दूसरी जीत
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला बनाम गुजरात जायंट्स सोफी डिवाइन के आंधी में उड़ी गुजरात जायंट्स, आरसीबी की लगातार दूसरी जीत
हाईलाइट
  • सोफी ने बड़ी रन चेस में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए महज 36 गेंदोें में 99 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के 16वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला और गुजरात जायंट्स की टीमें आमने-सामने थी। मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला की टीम ने गुजरात जायंट्स को 27 गेंदे शेष रहते 8 विकटों से मात देकर इस सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल की। आरसीबी के लिए इस मुकाबले में ओपनिंग बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने अहम भूमिका निभाई। सोफी ने बड़ी रन चेस में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए महज 36 गेंदोें में 99 रन बनाए। 

वोल्वार्ड्ट और गार्डनर ने दिखाए जौहर

मुकाबले की शुरुआत में गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात के बल्लेबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज से रन बनाए। गुजरात के हर बल्लेबाज ने तेजी से रन जोड़े, पहले सोफिया डंक्ली ने 10 गेंदों में 16 रन बनाए। उसके बाद वोल्वार्ड्ट ने 42 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। जबकि अंतिम ओवरों में गार्डनर ने 41 रन, हेमलथा ने 6 गेंदों में 16 और हरलीन ने 5 गेंदों में 12 रनों की पारी खेल टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गवांकर 188 रनों का टोटल हासिल किया। आरसीबी की ओर से श्रेयंका पाटिल ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। 

सोफी डिवाइन ने खेली ताबड़तोड़ पारी

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम को कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने गुजरात के सभी गेंदबाजों पर हल्ला बोलते हुए महज 56 गेंदोें में 125 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। कप्तान मंधाना 31 गेंदों में 37 रन बनाकर विपक्षी कप्तान स्नेह राणा का शिकार हुईं। लेकिन सोफी डिवाइन ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। सोफी महिला प्रीमियर लीग के पहले शतक की ओर बढ़ रही थी लेकिन 99 के स्कोर पर हवाई शॉट खेलने की कोशिश में सोफी कैच आउट हो गईं। अंत में हीथर नाइट ने 15 गेंदों में 22 रन और एलिस पेरी ने 12 गेंदोें में 19 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। 

दोनो टीमों की प्लेइंग-11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- सोफी डिवाइन, स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिस पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), कनिका आहूजा, श्रेयंका पाटिल, दिशा कासत, मेगन शुट्ट, आशा शोभना, प्रीति बोस।

गुजरात जायंट्स- सोफिया डंक्ली, लौरा वोल्वार्ड्ट, हरलीन देओल, एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, सबभिनेनी मेघना, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), किम गार्थ, स्नेह राणा (कप्तान), तनुजा कंवर, अश्विनी कुमारी। 

Created On :   18 March 2023 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story