दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए महिला टी20 टीम की घोषणा की

South Africa announces womens T20 squad for Commonwealth Games
दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए महिला टी20 टीम की घोषणा की
ऐलान दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए महिला टी20 टीम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने 28 जुलाई से 8 अगस्त तक एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए महिला टी20 प्रतियोगिता के लिए शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। सुने लूस नियमित कप्तान डेन वैन नीकेर्क की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करेंगी, जिसमें क्लो ट्रायोन उपकप्तान के रूप में काम करेंगी। डेन के गैर-चयन पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि ऑलराउंडर इस साल की शुरूआत में चोट से उभर नहीं पाईं।

तब से डेन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं और उन्हें मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में वनडे क्रिकेट विश्व कप से चूकना पड़ा, जहां दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचा था। दक्षिण अफ्रीका की एक अनुभवी टीम है, जिसमें दुनिया की अग्रणी ऑलराउंड महिला क्रिकेटर मरिजन कप्प और तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल शामिल हैं। वहीं, अनुभवी तृषा चेट्टी और सिनालो जाफ्टा दो विकेटकीपर हैं।

महिला क्रिकेट टी20 प्रारूप के जरिए कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू कर रहा है। पुरुषों ने पहले कुआलालंपुर में 1998 के राष्ट्रमंडल खेलों में 50 ओवरों का प्रारूप खेला था, जहां दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के साथ है। वे अपने अभियान की शुरुआत 30 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे, उसके बाद 2 अगस्त को इंग्लैंड के खिलाफ और 4 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे।

ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान और बारबाडोस शामिल हैं। ग्रुप के शीर्ष दो देश सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। 6 अगस्त को सेमीफाइनल और 7 अगस्त को मेडल मैच होंगे। दक्षिण अफ्रीका महिला टी20 प्रारूप में दुनिया में पांचवें स्थान पर है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया शीर्ष स्थान पर है, उसके बाद इंग्लैंड (दूसरा), न्यूजीलैंड (तीसरा) और भारत (चौथा) है।

महिला दक्षिण अफ्रीका टीम: एनेके बॉश, तृषा चेट्टी, नादिन डी क्लार्क, लारा गुडॉल, सिनालो जाफ्ता, मरिजन कप्प, अयाबोंगा खाका, मारिया मसाबाता क्लास, सुने लूस (कप्तान), नोनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, शबनीम इस्माइल, क्लो ट्रायोन, मिग्नॉन वैन डेर (डु प्रीज) और लौरा वोल्वार्ट।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story