आईसीसी: दक्षिण अफ्रीका के पीटरसन और इंग्लैंड की हीथर नाइट आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ की विजेता घोषित

February 14th, 2022

हाईलाइट

  • नाइट ने कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की

डिजिटल डेस्क, दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन और इंग्लैंड की हीथर नाइट को क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में जनवरी 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ अवार्ड के विजेता के रूप में घोषित किया।

पीटरसन, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 स्टार डेवाल्ड ब्रेविस और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज एबादोट हुसैन के साथ नामांकित किया गया था, भारत के खिलाफ टीम ने एक टेस्ट सीरीज जीती थी, जिसके बाद उन्हें पुरस्कार से नामांकित किया गया।

पीटरसन ने मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती। दूसरे टेस्ट में, उन्होंने पहली पारी में 62 रन बनाए, जिससे दूसरी टीम को एक बढ़त हासिल करने में मदद मिली। 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने महत्वपूर्ण 28 रन बनाए।

अंतिम टेस्ट में, पीटरसन ने प्रत्येक पारी में एक अर्धशतक बनाया, जिसमें 212 रनों की चुनौतीपूर्ण चौथी पारी में उनके शानदार 82 रन शामिल थे, जिसने दक्षिण अफ्रीका को अपनी वापसी करने में मदद की। उन्होंने 276 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में श्रृंखला का अंत किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज नामित किया गया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार और वोटिंग पैनल के सदस्य जेपी डुमिनी ने कहा, श्रृंखला के प्रचार और उच्च उम्मीद के साथ, उन्होंने नंबर तीन की स्थिति में बल्लेबाजी करते हुए जो संयम दिखाया, वह चौंका देने वाला था।

महिला पुरस्कार के लिए, इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु और वेस्टइंडीज के स्टार डिएंड्रा डॉटिन को जनवरी 2022 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ नामित किया।

नाइट ने कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में मैच को समाप्त किया।

(आईएएनएस)