इस आईपीएल नए रूप में दिखेगी SRH, कोच से लेकर कप्तान तक सब बदला

SRH will be seen in a new form in this IPL, everything changed from coach to captain
इस आईपीएल नए रूप में दिखेगी SRH, कोच से लेकर कप्तान तक सब बदला
टीम एनालिसिस इस आईपीएल नए रूप में दिखेगी SRH, कोच से लेकर कप्तान तक सब बदला
हाईलाइट
  • लेजेंड्स से सजा कोचिंग स्टॉफ

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। क्रिकेट का महाकुंभ कहे जाने वाले आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। सारी टीमें अपनी-अपनी तैयारियां पुख्ता करने में लग गई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी आगामी सीजन के लिए जोरो शोरो से तैयारियां कर रही है। इस सीजन काफी संतुलित नजर आ रही हैदराबाद की टीम से उनके फैंस को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। नए कप्तान और कोच से टीम को एक नई उर्जा मिली है। पिछले सीजन के अपने खराब प्रदर्शन से सीख कर टीम इस सीजन अपने खेल को बेहतर करने की कोशिश करेगी। ऑन-पेपर सनराइजर्स की टीम काफी मजबूत नजर आती है। आइये एक नजर डालते हैं टीम के मजबूत और कमजोर पहलुओं पर - 

2 अप्रैल से राजस्थान रायल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने जा रही सनराइजर्स की टीम ने पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन के बाद अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था। इस सीजन में टीम की कमान साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एडन मार्क्रम सभांलेगे, जिन्होंने SA टी-20 लीग में इसी फ्रेंचाइजी की टीम सनराइजर्स इस्टर्न केप की कप्तानी कर, टीम को लीग के पहले ही सीजन में चैंपियन बनवाया था।

मिडिल आर्डर में मौजूद विस्फोटक बल्लेबाज 

टीम की बात करें तो बैटिंग आर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है। टॉप आर्डर में मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी जैसे होनहार बल्लेबाज है। तो वहीं  मिडिल आर्डर में कप्तान एडन मार्क्रम, इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स और हेनरिच क्लासेन मोर्चा संभालेंगे।

गेंदबाजी में स्पिन बन सकती है समस्या 

इसके बाद अगर हम बात करें टीम की गेंदबाजी की तो सनराइजर्स के पास अच्छा भारतीय पेस अटैक है। भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन और कार्तिक त्यागी से सजी इस पेस अटैक को किसी भी मामले में कम नहीं आंका जा सकता। इस अटैक को और खतरनाक बनाते है मार्को यानसेन और फजलहक फारूकी जैसे विदेशी तेज गेंदबाज। 

टीम की एकमात्र कमजोर कड़ी अगर कुछ है तो वो है टीम का स्पिन अटैक। सनराइजर्स हैदराबाद के पास आदिल राशिद और मयंक मारकंडे के रूप में बस दो ही स्पिनर है। इसके अलावा आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और अभिषेक शर्मा के रूप में दो स्पिन विकल्प मौजूद है लेकिन उनपर पूरी तरह से निर्भर नहीं हुआ जा सकता है। 

लेजेंड्स से सजा कोचिंग स्टॉफ 

टीम के कोचिंग स्टाफ की अगर हम बात करें तो यहां एक से बढ़कर एक लेजेंड्स है। पिछले सीजन तक टीम के एडवाइजर और बैटिंग कोच रहे ब्रायन लारा अब टीम के मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे। उन्होंने पूर्व मुख्य कोच टॉम मूडी को रिप्लेस किया। साथ ही डेल स्टेन को फास्ट बॉलिंग कोच और मुथैया मुरलीधरन को स्पिन बॉलिंग कोच बनाया गया है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि ये लेजेंड्स क्या टीम से भी अपने जैसा खेल निकलवा पाते है या नहीं।

IPL 2023 के लिए SRH टीम

अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्रम (कप्तान), हैरी ब्रूक, अब्दुल समद, अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, उपेंद्र यादव, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, विवरांत शर्मा, संवीर सिंह, समर्थ व्यास, मयंक डागर, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, अकील होसेन, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक, टी नटराजन, फजलहक फारूकी
 

Created On :   25 March 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story