विराट कोहली और उमरान मलिक के सामने पस्त हुई श्रीलंकाई टीम, भारत ने जीता गुवाहाटी वनडे

Sri Lankan team battered in front of Virat Kohli and Umran Malik, India won Guwahati ODI
विराट कोहली और उमरान मलिक के सामने पस्त हुई श्रीलंकाई टीम, भारत ने जीता गुवाहाटी वनडे
भारत बनाम श्रीलंका विराट कोहली और उमरान मलिक के सामने पस्त हुई श्रीलंकाई टीम, भारत ने जीता गुवाहाटी वनडे
हाईलाइट
  • विराट कोहली ने महज 85 रनों पर 113 रनों की शतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंका पर 67 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम की जीत में पूर्व कप्तान विराट कोहली और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जहां विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली वहीं उमरान मलिक ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किया। 

विराट कोहली ने जड़ा शानदार शतक

मुकाबले की शुरुआत में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए महज 20 ओवरों में ताबड़तोड़ 143 रनों की साझेदारी कर डाली। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 70 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 83 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभालते हुए महज 85 रनों पर 113 रनों की शतकीय पारी खेल दी। तीनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट गवांकर 373 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। श्रीलंका की ओर से कसुन रजिथा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 

उमरान की पेस से पस्त हुई श्रीलंका 

374 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती पांच ओवरों में ही मोहम्मद सिराज ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेल दिया। जिसके बाद ओपनर पाथुम निशंका और चरिथ असलंका ने पारी संभाली लेकिन असलंका भी 23 रन बनाकर उमरान मलिक की पेस का शिकार हो गए। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने कई छोटी-छोटी साझेदारियां निभाई लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। महज 206 रनों पर 8 विकेट गवां चुकी श्रीलंकाई टीम के हाथों से यह मैच निकल गया था। लेकिन कप्तान दासुन शनाका ने कसुन रजिथा के साथ नौवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर हार के अंतर को कम किया। कप्तान शनाका ने महज 88 गेंदों पर 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। भारत की ओर से उमरान मलिक ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

 

 

Created On :   10 Jan 2023 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story