अफगानिस्तान पर श्रीलंका की जीत ने क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को बढ़ाया

Sri Lankas win over Afghanistan boosts chances of qualifying for Cricket World Cup
अफगानिस्तान पर श्रीलंका की जीत ने क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को बढ़ाया
क्रिकेट अफगानिस्तान पर श्रीलंका की जीत ने क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को बढ़ाया
हाईलाइट
  • चरिथ असलंका ने श्रीलंका के लिए नाबाद 83 रन की पारी खेली

डिजिटल डेस्क, पल्लेकेले (श्रीलंका)। मेजबान श्रीलंका ने बुधवार को यहां अफगानिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर भारत में अगले साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावना बढ़ा दी है।

अफगानिस्तान ने 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए थे और श्रीलंका ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया जबकि दो गेंद फेंकी जानी शेष थीं। चरिथ असलंका ने श्रीलंका के लिए नाबाद 83 रन की पारी खेली।

यह पुरुषों के एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका का तीसरा सबसे बड़ा रन चेज था और 2017 में द ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के 321/6 के ऊंचे स्कोर का सफल पीछा करने के बाद से उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल किया है।

आईसीसी के अनुसार, इस जीत से श्रीलंका को आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग स्टैंडिंग पर शीर्ष-आठ के आसपास रहने में मदद मिली।

जीत से 10 अंकों का मतलब है कि श्रीलंका के अब मौजूदा सुपर लीग स्टैंडिंग पर कुल 77 अंक हैं और दासुन शनाका की टीम अपने बाकी तीन मैचों में से कम से कम दो मैच जीतकर आठवें स्थान पर मौजूद वेस्टइंडीज से आगे निकल सकती है।

श्रीलंका के लिए वे मैच मार्च में होंगे, शेष तीन मुकाबलों को न्यूजीलैंड के खिलाफ बाहर आयोजित किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story