दैनिक भास्कर हिंदी: वर्ल्डकप: श्रीलंकाई टीम का ऐलान, करुणारत्ने को टीम की कमान, चांदीमल बाहर

April 19th, 2019

हाईलाइट

  • वर्ल्डकप के लिए श्रीलंका ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।
  • श्रीलंका ने लासिथ मलिंगा को कप्तानी से हटा दिया है।
  • श्रीलंका की कप्तानी दिमुथ करूणारत्ने को सौंपी गई है।

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। इंग्लैंड में होने वाले ICC वनडे वर्ल्डकप के लिए श्रीलंका ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। श्रीलंका ने लासिथ मलिंगा से कप्तानी छीनकर कप्तानी दिमुथ करूणारत्ने को सौंप दी है। हालांकि मलिंगा को 15 सदस्यीय वर्ल्डकप स्क्वैड में शामिल किया गया है। श्रीलंका के टीम सेलेक्शन पैनल ने एक हैरानी भरा फैसला लेते हुए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल को टीम से बाहर कर दिया है। 

श्रीलंका क्रिकेट के हेड शम्मी सिल्वा ने टीम की घोषणा करते हुए कहा, 'मलिंगा की जगह हमने करुणारत्ने को टीम की कमान सौंपी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मलिंगा देश के लिए जरूर खेलेंगे।' 30 वर्षीय करुणारत्ने श्रीलंका के टेस्ट कप्तान हैं और उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 के बाद से श्रीलंका के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए केवल 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.83 के औसत से 190 रन बनाए हैं। करुणारत्ने की कप्तानी में श्रीलंका ने इस साल साउथ अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती है।

 

 

बैटिंग लाइनअप की बात करें तो कप्तान करुणारत्ने के अलावा अविशका फर्नांडो और लाहिरू थिरिमाने ओपनर के तौर पर खेल सकते हैं। इसके अलावा कुशल परेरा को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वहीं कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा खराब फॉर्म के बावजूद टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। एंजेलो मैथ्यूज, इसुरु उदाना और थिसारा परेरा के रूप में श्रीलंका ने तीन पेस बॉलिंग ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया है। वहीं जीवन मेंडिस और मिलिंद सिरिवर्दना के रूप में दो स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है। 

लसिथ मलिंगा, जो संभवतः अपने चौथे और आखिरी वर्ल्डकप में खेलेंगे, गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप मलिंगा का साथ निभाएंगे। वहीं चयनकर्ताओं ने मिस्ट्री स्पिनर अकिला धनंजय की जगह जैफ्री वेंडरसे को टीम में शामिल किया है। चयनकर्ताओं ने चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों का भी ऐलान किया है। इसमें ओशादा फर्नांडो, कासुन राजिथा, वानिन्दु हसरंगा और एंजेलो परेरा शामिल हैं। यह खिलाड़ी टीम के साथ यात्रा करेंगे। श्रीलंका को विश्व कप में पहला मैच एक जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम-
दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, कुसल मेंडिस, इसुरू उडाना, मिलिंदा सिरिवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल

स्टैंडबाय खिलाड़ियों के नाम - ओशादा फर्नांडो, कासुन राजिथा, वानिन्दु हसरंगा और एंजेलो परेरा

 

खबरें और भी हैं...