स्टार बल्लेबाज: स्टोक्स ने कोहली के मैसेज का दिया जवाब

July 20th, 2022

हाईलाइट

  • स्टोक्स ने कोहली के मैसेज का दिया जवाब

डिजिटल डेस्क, डरहम। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे हैं। उन्होंने विराट कोहली के मैसेज का जवाब देते उनकी प्रशंसा की। साथ ही कहा कि उन्होंने हमेशा उस ऊर्जा और प्रतिबद्धता को सराहा है, जो भारतीय स्टार बल्लेबाज खेल में लाते हैं। स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना मुश्किल हो गया है और वह 50 ओवर के प्रारूप में टीम को अपना 100 प्रतिशत देने में सक्षम नहीं हैं।

अपनी घोषणा के बाद कोहली ने ऑलराउंडर को सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी व्यक्ति करार दिया, जिसके खिलाफ उन्होंने खेला था। कोहली ने इंस्टाग्राम पर स्टोक्स के लिए लिखा था, आप मेरे खिलाफ अब तक के सबसे प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी रहे हैं।

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे मैच की अगुवाई में आधिकारिक प्रसारकों से बात करते हुए स्टोक्स ने खेल पर कोहली की ऊर्जा और प्रतिबद्धता के बारे में बातचीत की। स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, देखिए, विराट तीनों प्रारूपों में खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और जब भी मैंने उनके जैसे किसी के खिलाफ खेला है, तो मुझे बहुत अच्छा लगा है।

उन्होंने आगे कहा, वह जो ऊर्जा और प्रतिबद्धता लाते हैं, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है। जब आप ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं, तो आप समझते हैं कि यह सिर्फ अपने लिए नहीं, बल्कि सबके लिए खेलना है। उन्होंने आगे कहा, मुझे यकीन है कि मैदान पर हमारे कुछ मुकाबले और होंगे। उन्होंने (कोहली) जो कहा, उसे सुनकर अच्छा लगा।

कोहली ने नवंबर 2019 से शतक नहीं बनाया है और हाल ही में समाप्त हुए इंग्लैंड दौरे में भी रन बनाने के लिए संघर्ष किया है, उनको 22 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज श्रृंखला से आराम दिया गया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.