रोहित के बाद अब गावस्कर का मिला साथ : दिग्गजों के बयान के बीच फंसे विराट के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर

July 11th, 2022

हाईलाइट

  • कोहली टीम की प्लानिंग का हिस्सा हैं और हमें उनकी क्वालिटी पर पूरा भरोसा है। 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने फार्म के कारण कई दिग्गज खिलाड़ियों और फैंस के निशाने पर बने हुए है, कई पूर्व खिलाड़ियों ने विराट कोहली पर सीधे निशाना साधते हुए टीम मैनेजमेंट को उन्हें टीम से बाहर कर और युवाओं को मौका देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनिल गावस्कर विराट के खराब समय में उनके समर्थन में उतरे हैं। 

सुनिल गावस्कर ने विराट कोहली पर सवाल उठाने वालो पर कहा कि, जब रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब तो कोई बात नहीं करता, या कोई दूसरा बल्लेबाज़ रन नहीं बनाता है तब कोई बात नहीं करता है। आप सिर्फ फॉर्म की बात कर रहे हैं, अभी जिस तरह टीम खेल रही है, वहां आप कुछ बार फेल हो सकते हैं। 

सुनील गावस्कर बोले कि वर्ल्डकप के लिए टीम का ऐलान करने में अभी दो महीने हैं, ऐसे में सिलेक्शन कमेटी आपके पास है और टीम अनाउंस करने से पहले सभी चीज़ों को परखा जाएगा। अभी से इसके बारे में बात करना ठीक नहीं है, थोड़ा समय देना चाहिए। 

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी विराट कोहली को टीम से बाहर करने की मांग की थी, उन्होंने कहा था कि सिर्फ खिलाड़ी के नाम के हिसाब से नहीं जाना चाहिए, बल्कि मौजूदा फॉर्म को भी देखना चाहिए। इसके बाद से ही विराट पर कई दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर टीम मेनेजमेंट से उन्हें  टीम से बाहर करने की मांग की थी।  

दरअसल, विराट कोहली पीछले तीन सालों से कोई अंतर्राष्ट्रीय शतक नही जड़ पाए है और बीते कुछ महीनों में उनकी फार्म में काफी गिरावट देखने को मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के साथ 2 टी-20 मुकाबलों में भी कुछ खास प्रदर्शन नही कर सके जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर करने की मांग होने लगी। 

लेकिन इन सभी मामलों के बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मैच के बाद प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान विराट की फार्म पर पूछे गए सवाल पर जवाब दिया कि टीम मैनेजमेंट बाहर की बहस पर ध्यान नहीं दे रहा है और विराट कोहली टीम की प्लानिंग का हिस्सा हैं और हमें उनकी क्वालिटी पर पूरा भरोसा है।