दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: शोएब के प्रस्ताव पर गावस्कर बोले- लाहौर में बर्फबारी संभव, लेकिन भारत-पाकिस्तान सीरीज नहीं

April 15th, 2020

हाईलाइट

  • शोएब ने दोनों देशों में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में धन जुटाने के लिए तीन मैचों की वनडे सीरीज का प्रस्ताव रखा था
  • शोएब के प्रस्ताव पर गावस्कर बोले- लाहोर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन दोनों देशों के सीरीज बिल्कुल नहीं हो सकती

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शोएब अख्तर के भारत-पाकिस्तान सीरीज के प्रस्ताव पर असहमति जताई है। गावस्कर ने कहा, लाहोर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज ऐसी स्थिति में तो बिल्कुल नहीं हो सकती।

बात दें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ दिनों पहले दोनों देशों में कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में धन जुटाने के लिए एक टेलीविजन आधारित तीन मैचों की वनडे सीरीज का प्रस्ताव भारत के सामने रखा था। गावस्कर से पहले भारतीय टीम को विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने भी अख्तर के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि हमें अस्तित्व बनाए रखने और जीवन जीने के लिए भारत के सहयोग की जरूरत नहीं है।

लाहौर में बर्फबारी संभव, लेकिन भारत-पाकिस्तान सीरीज नहीं
गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा से उनके यूट्यूब चैनल पर बात-चीत के दौरान कहा, लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना हो सकती है, लेकिन ऐसी परिस्थितियों में भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हो सकती। उन्होंने कहा, दोनों टीमें ICC टूर्नामेंट्स और वर्ल्ड कप में एकदूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज अभी संभव नहीं है। पाकिस्तान आधारित संगठनों द्वारा भारत पर आतंकवादी हमलों और परिणामी राजनयिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2007 के बाद से कोई सीरीज नहीं खेली है। दोनों देशों के बीच सिर्फ ICC इवेंट्स और एशिया कप में ही मैच होते हैं।