comScore

IPL 12 : वार्नर, बेयरस्टो की आंधी में उड़ा बेंगलुरु, हैदराबाद ने 118 रनों से हराया

IPL 12 : वार्नर, बेयरस्टो की आंधी में उड़ा बेंगलुरु, हैदराबाद ने 118 रनों से हराया

हाईलाइट

  • हैदराबाद ने बेंगलुरु को 118 रन से करारी शिकस्त दी है।
  • हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए।
  • हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 114 रन बनाए।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए IPL-12 के 11वें मैच में हैदराबाद ने बेंगलुरु को 118 रन से करारी शिकस्त दी है। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 114 रन बनाए। वहीं वार्नर 100 रन बनाकर नाबाद रहे। 232 रनों का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की पूरी टीम 113 बनाकर आउट हो गई। बेंगलुरु के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 

232 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी बेंगलुरु की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पार्थिव पटेल (11) के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। उनके आउट होते ही जैसे विकेट की झड़ी लग गई। इसके बाद एक-एक कर बैट्समैन मैदान में आते गए और आउट होकर पवेलियन वापस लौटते गए। शिमरोन हेटमेयर (9), कप्तान विराट कोहली (3), एबी डिविलियर्स (1), मोईन अली (2), शिवम दूबे (5) तो दस का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम और प्रयास बर्मन (19) ने मिलकर टीम की लाज बचाने की कोशिश की। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। बर्मन के आउट होते ही पूरी टीम 113 रन पर ढह गई। हैदराबाद की ओर से अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान मो. नबी ने इस IPL का पहला मैच खेलते हुए 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं संदीप शर्मा को 3 विकेट मिले। रनों के मामले में यह RCB की दूसरी सबसे बड़ी हार है। RCB को सबसे बड़ी हार 2008 में IPL के पहले सीजन में KKR के हाथों मिली थी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को वार्नर और बेयरस्टो ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड पार्टनरशिप करते हुए 185 रन बनाए। इस दौरान अपना पहला IPL खेल रहे बेयरस्टो ने IPL करियर का पहला शतक जड़ा। बेयरस्टो ने 52 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। हालांकि शतक लगाने के कुछ ही देर बाद वह आउट हो गए। आउट होने से पहले बेयरस्टो ने 56 गेंदों पर 114 रन की शानदार पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे वार्नर ने मोर्चा संभाला। वार्नर ने भी आतिशी पारी खेलते हुए IPL करियर का चौथा शतक ठोका। अपनी 55 गेंदों पर खेली गई 100 रनों की पारी में वार्नर ने पांच चौके और पांच छक्के लगाए और वह नाबाद रहे। इसके अलावा विजयशंकर ने 9 रन और युसुफ पठान 6 रन बनाए। बेंगलुरु की ओर से चहल ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

सनराइजर्स हैदराबाद - भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, विजय शंकर, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर) मोइन अली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रयास रे बर्मन, युजवेंद्र चहल

कमेंट करें
k72az