प्लेऑफ की उम्मीदों को बचाए रखने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को जीत जरुरी!

आईपीएल 2022 प्लेऑफ की उम्मीदों को बचाए रखने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को जीत जरुरी!
हाईलाइट
  • कप्तान केन विलियमसन को लेनी होगी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लगातार पांच जीत के बाद फिर लगातार पांच हार, सनराइजर्स हैदराबाद का सफर बड़ा ही अजीब रहा, लेकिन ऑरेंज आर्मी अभी भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है अगर वह अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाए तो। वहीं दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने आखिरी मैच हार जाए, क्योंकि फिर तीनों टीमों के 14-14 अंक हो जाएंगे, और प्लेऑफ की सीट का फैसला नेट रन-रेट के आधार पर होगा। हालांकि, इस रेस में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स भी बनी हुई है। 

केन की टीम के लिए बड़ी जीत भी बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। 

कप्तान केन विलियमसन को लेनी होगी जिम्मेदारी 

गेंदबाजी सनराइजर्स हैदराबाद की चिंता नहीं है। हालांकि, उन्होंने 8.74 की इकॉनमी से रन दिए हैं, जो दूसरे नंबर पर है। लेकिन टी-20 फॉर्मेट के हिसाब से यह ज्यादा नहीं है। हैदराबाद की बॉलिंग में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, यॉर्कर किंग टी.नटराजन, स्पीडस्टार उमरान मलिक, मार्को जेन्सेन और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के साथ बहुत गहराई है। 

लगातार पांच जीत के बावजूद भी सनराइजर्स प्लेऑफ के लिए भगवान भरोसे है लेकिन यह भी तब मुमकिन है, यदि टीम बचे हुए दोनों मुकाबले जीत जाती है। हैदराबाद की टीम पूरी तरह से से नंबर 3 से 6 तक की बल्लेबाजी पर ही निर्भर है। राहुल त्रिपाठी, एडेन मर्कराम और निकोलस पूरन ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

हालांकि, अभिषेक शर्मा इस सीजन में सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, इसलिए शायद विलियमसन को अब अपने बल्लेबाजी क्रम को बदलना होगा क्योंकि मौजूदा सीजन में केन शायद टी-20 के हिसाब से बल्लेबाजी करना भूल गए है। इस सीजन में उनका बल्लेबाजी औसत मात्र 18.9 का है। इसके अलावा, उनका 92.9 का स्ट्राइक रेट किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईपीएल सीजन में दस पारियों में बल्लेबाजी करने वाला पांचवां सबसे खराब है।

पावरप्ले को पूर्ण रूप से इस्तेमाल करने के लिए और शीर्ष क्रम को ध्यान में रखते हुए हैदराबाद को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। आखिर सनराइजर्स को शीर्ष चार में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे।

मुंबई अगले साल के लिए करे टीम तैयार 

मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन खत्म हो चुका है, लेकिन फ्रैंचाइजी को यह देखना जारी रखना होगा कि उनके खिलाड़ी अगले सीजन में अलग-अलग स्थानों पर कैसा प्रदर्शन करते हैं, कुछ ऐसा ही जो उन्होंने पहले ही शुरू कर दिया है। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

मुंबई इंडियंस:  ईशान किशन (विकेटकीपर),  रोहित शर्मा (कप्तान),  तिलक वर्मा,  ट्रिस्टन स्टब्स,  टिम डेविड,  डेनियल सैम्स,  ऋतिक शौकीन,  रमनदीप सिंह,  जसप्रीत बुमराह,  रिले मेरेडिथ,  कुमार कार्तिकेय सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद:  अभिषेक शर्मा,  केन विलियमसन (कप्तान),  राहुल त्रिपाठी, 4 एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर),  वाशिंगटन सुंदर,  शशांक सिंह/ग्लेन फिलिप्स,  मार्को जानसेन/कार्तिक त्यागी,  भुवनेश्वर कुमार , उमरान मलिक, टी नटराजन

Created On :   17 May 2022 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story