सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटन्स, गेंदबाजों की इस टक्कर में कौन मारेगा बाजी!

आईपीएल 2022 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटन्स, गेंदबाजों की इस टक्कर में कौन मारेगा बाजी!
हाईलाइट
  • सीजन में GT को एकमात्र हार SRH से ही मिली है

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। एक तरफ राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और हार्दिक पांड्या तो वहीं दूसरी तरफ उमरान मलिक, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन, कौन कहता है कि क्रिकेट सिर्फ चौके-छक्कों का खेल है और यहां सिर्फ बल्लेबाज ही डोमिनेट करते है, बुधवार का मुकाबला देखिये तो पता चलेगा कि गेंद से बॉलर कैसे बल्लेबाजों को नचाता है। 

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर दो टीमें, दोनों के पास वर्ल्ड-क्लास गेंदबाज, तो जाहिर तौर पर यह जंग मौजूदा सीजन में अपना गेंदबाजी वर्चस्व साबित करने के लिए होगी। बता दें पिछले मुकाबले में जहां गुजरात टाइटन्स के गेंदबाज कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी पड़े थे वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजो ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर मात्र 68 रन पर ही ढेर कर दिया था। 

सनराइजर्स हैदराबाद का 20.69, इस सीजन में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी औसत है और इसके बाद 25.79 के साथ गुजरात टाइटन्स का नंबर आता है। डेथ ओवर्स में भी सनराइजर्स के गेंदबाजों ने महज 7.99 के इकॉनमी से रन दिए है, जो टूर्नामेंट में सबसे बेस्ट है जबकि गुजरात 8. 22 के साथ इस लिस्ट में भी दूसरे स्थान पर है। 

यह देखते हुए कि दोनों टीमों की गेंदबाजी आक्रमक हैं, ऐसे में बल्लेबाज इस मैच का नतीजा तय कर सकते हैं।

पॉइंट्स टेबल पर फिर पहला स्थान हासिल करना चाहेगी गुजरात 

गुजरात टाइटन्स ने अभी तक टूर्नामेंट में 7 मैच खेले हैं, जिनमें से उसने 6 में जीत दर्ज की है। टीम को एकमात्र हार सनराइजर्स हैदराबाद से ही मिली है, तो ऐसे में टीम पहले इस गलती को दोहराना नहीं चाहेगी और दूसरा वह इस मैच में जीत हासिल कर फिर से टेबल के टॉप पर पहुंचना चाहेगी। हालांकि, गुजरात 12 अंको के साथ पहले स्थान पर ही थी लेकिन मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से मात देकर पहले स्थान पर जगह बना ली। 

प्रदर्शन की बात करें तो हार्दिक की टीम ने आशीष नेहरा की कोचिंग में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। खुद कप्तान टीम को आगे से लीड कर रहे है और बल्ले एवं बॉल से टीम की जीत में पर्याप्त योगदान दे रहे हैं।

हार्दिक 6 मैचों में 295 रन के साथ ऑरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर है। लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी भी यहीं है कि उनकी बल्लेबाजी काफी हद तक अपने कप्तान हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल के इर्द-गिर्द घूमती रही है। जबकि अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया ने कुछ मैचों में पर फिनिशिंग टच दिया है।

टीम की लाइन-अप का संतुलन अभी भी स्थिर नहीं है, खासकर जब पांड्या गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं।  

सही समय पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पकड़ी लय  

पिछले सीजन 14 में से सिर्फ 3 जीत और मौजूदा सीजन में शुरुआती 2 मुकाबले गंवाने के बाद हैदराबाद को सभी अंडर-डॉग समझ बैठे थे, लेकिन केन विलियमसन की टीम ने पिछले 5 मैचों में जीत हासिल कर सभी की बोलती बंद कर दी।

सनराइजर्स फिलहाल 7 में से 5 जीत और 10 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और पूरे चांसेस है कि युवा और अनुभव का परफेक्ट कॉम्बिनेशन ये टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। 

सनराइजर्स के इस प्रदर्शन में सभी ने योगदान दिया है, जिसमें राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन और अभिषेक शर्मा ने सही समय पर फॉर्म में लौटकर टीम के लिए मैच जीताऊ पारियां खेली है।  

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

गुजरात टाइटन्स:  शुभमन गिल,  रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन,मोहम्मद शमी, यश दयाल

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जे सुचित/वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन

Created On :   26 April 2022 7:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story