कल से सुपर 12 की जंग शुरू, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मैच

Super 12 starts from tomorrow, the first match of the tournament will be played between Australia and South Africa
कल से सुपर 12 की जंग शुरू, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मैच
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप कल से सुपर 12 की जंग शुरू, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मैच

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। आईसीसी टी20 विश्व कप की सुपर 12 की जंग का आगाज कल से होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मैच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपनी मजबूत शुरुआत की तलाश में दिखेंगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी दिख रहा है।

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से सीरीज हार चुका है। लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए उनके सारे मुख्य खिलाड़ी मौजूद हैं, उम्मीद है कि वार्म-अप मैचों में मिला जुला परिणाम होने के बावजूद एरोन फिंच की टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

आस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाजों के फॉर्म से काफी चिंतित है। क्योंकि बाएं हाथ के वार्नर इस साल अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और ऐसा ही यूएई में आईपीएल के दूसरे दौर में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से देखने को मिला था।

ऑस्ट्रेलिया को अभी वार्नर पर भरोसा है कि वह जल्द अपने खराब फॉर्म से बाहर आएंगे। दूसरी ओर, फिंच घुटने की सर्जरी के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल सके हैं।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह अच्छी बात है कि ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श शानदार फॉर्म में हैं। दूसरी तरफ टीम में तेज गति और स्पिन गेंदबाजी के कई विकल्प मौजूद हैं, जो यूएई की धीमी पिचों पर अपना जादू दिखा सकते हैं।

जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम को देखें तो पिछली बार की विजेता वेस्टइंडीज, आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है और वह पूरी ताकत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरेगी। इसके साथ ही, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दोनों अभ्यास मैच आसानी से जीते हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम और रस्सी वैन डेर डूसन अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका को गेंदबाजी में उम्मीद है कि स्पिनर तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं।

कुल मिलाकर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सक ता है। क्योंकि दोनों ही टीमों में धमाकेदार बल्लेबाज और गेंजबाज मौजूद हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story