comScore

बयान: सुरेश रैना ने कहा- यूएई का मौसम IPL में चीजों को ज्यादा चैलेंजिंग बना देगा

बयान: सुरेश रैना ने कहा- यूएई का मौसम IPL में चीजों को ज्यादा चैलेंजिंग बना देगा

हाईलाइट

  • IPL 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच UAE में खेला जाएगा
  • रैना ने कहा- यूएई का मौसम IPL में चीजों को ज्यादा चैलेंजिंग बना देगा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। चेन्नई सपुर किंग्स (CSK) के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि, IPL के 13वें सीजन में जब खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो उनके लिए फिटनेस और मानसिक स्पष्टता काफी अहम होगी। इस बार IPL 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा। BCCI UAE के तीन शहरों- दुबई, अबु धाबी, शरजाह में IPL करा रही है।

रैना ने बुधवार को डब्ल्यूटीएफ गेमिंग एप के वेबीनार में कहा, इस IPL में देखना दिलचस्प होगा कि, खिलाड़ी क्या सोचते हैं। आप अलग परिस्थितियों में खेलते हो, ICC के काफी सारे प्रोटोकॉल्स को आपको मानना होगा, आपको अपने दिमाग में साफ रखना होगा कि आप मैदान पर क्या करने वाले हो, क्योंकि अंत में जब आप खेल खेलते हो तो आपको उसका लुत्फ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, तब आप मैदान से खुशमिजाज इंसान की तरह बाहर आते हो। इसलिए मुझे लगता कि IPL से पहले सारे टेस्ट कर लिए जाएंगे और हम अच्छी मानसकिता में होंगे, क्योंकि हम सभी पिछले पांच महीनों से घरों पर बैठे हैं। मैं अब खेलने के लिए तैयार हूं।

UAE की पिचें चेन्नई की पिचों की तरह होंगी
IPL में दूसरे सर्वोच्च स्कोर रैना ने दुबई की पिचों को लेकर भी अपने विचार रखे और कहा कि वहां की पिचें चेन्नई की पिचों की तरह होंगी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, दुबई में पिचें, चेन्नई की विकटों की तरह हो सकती हैं। इस महामारी में खिलाड़ियों के लिए काफी कुछ बदला है और इसलिए फिटनेस काफी अहम होगी। उन्होंने कहा, अच्छी बात है कि हम UAE जल्दी जा रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि इस समय वहां उमस होगी। तापमान 40 के आसपास का होगा, रेतीले तूफान होंगे, लेकिन दुबई के बारे में अच्छी बात है कि वहां जाने-आने में परेशानी नहीं होगी। आप 45 मिनट में दुबई से अबु धाबी पहुंच सकते हो। वहां से शरजाह 40 मिनट में।

रैना ने कहा कि, इस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में उन्हें अपने पुराने प्रदर्शन का आंकलन करने का मौका मिला। उन्होंने कहा, हमें इतना लंबा ब्रेक कभी नहीं मिला। आप अपनी पुरानी पारियों को देखते हो। आप सोचते हो कि आप उस समय क्या सोचते हो। इसलिए जब आप मैदान पर जाते हो तो मुझे लगता है कि मैंने इसका काफी लुत्फ उठाया है।
 

कमेंट करें
lU19O