फिर चमका सूर्या: शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, सूर्यकुमार यादव बने ICC मेंस टी-20 प्लेयर ऑफ ईयर

January 25th, 2023

हाईलाइट

  • पिछले साल सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे

डिजिटल डेस्क, दुबई। पिछले एक साल से टी-20 क्रिकेट में गेंदबाजों की जमकर खबर लेने वाले सूर्या को अपनी शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्होंने  ICC मेंस टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीत लिया है। वे यह मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। ICC की इस लिस्ट में सूर्या ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन, पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिंकदर रजा को पीछे छोड़कर इस खिताब पर कब्जा जमाया।

पिछले साल किया असधारण प्रदर्शन 

पिछले साल सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इतना ही नहीं उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए मैदान पर चारों दिशाओं में शॉट लगाकार वर्सेटिलिटी भी दिखाई। इस दौरान उन्होंने 31 मैचों में 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए, जिसमें दो शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल है। सूर्या ने 2022 में 68 टी-20 छक्के जड़े, जो एक साल में इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा है।

सूर्यकुमार टी-20 फॉर्मेट में तीन शतकों के साथ, सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा के चार शतकों के साथ शीर्ष पर हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो, ऑस्ट्रेलियाई ऑलरांडर ग्लेन मैक्सवेल, चेक रिपब्लिक के एस दविजी और सूर्यकुमार यादव का नंबर आता है।

रेणुका सिंह को मिलेगा इमर्जिंग वीमेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर 

आईसीसी ने इस साल इमर्जिंग वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को चुना है। उन्होंने 14.88 की औसत और 4.62 के इकॉनमीसे 18 वनडे विकेट चटकाए, वहीं टी20 इंटरनेशनल में रेणुका ने 6.50 के इकॉनमी और 23.95 की औसत से कुल 22 विकेट लिए।