6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत

T20 World Cup: India will leave for Australia on 6 October
6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत
टी20 वर्ल्ड कप 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत
हाईलाइट
  • टी20 वल्र्ड कप : 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 सीरीज के समापन के दो दिन बाद 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और टी20 विश्व कप से पहले एक तैयारी शिविर में शिरकत करेगी। ऑस्ट्रेलिया में उतरने के बाद, भारत 13 अक्टूबर तक पर्थ में प्रशिक्षण लेगा, जहां उन्हें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलना है। इसके बाद, वे उचित टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले दो और अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेलने के लिए ब्रिस्बेन जाएंगे। इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

टी20 विश्व कप टीम के स्टैंडबाय सहित कम से कम पांच सदस्यों के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का कोई अनुभव नहीं है। सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल (जिन्होंने 2009 में अंडर-19 के साथ एक ट्रिप किया), अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा (जिन्होंने 2013 में अंडर-19 के साथ एक ट्रिप किया) और रवि बिश्नोई जैसे पांच क्रिकेटर हैं। इसलिए ये मैच उन्हें मेगा इवेंट से पहले ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल बनाने में मदद करेंगे।

इस बीच, भारत अभी भी दीपक हुड्डा और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर स्पष्टता का इंतजार कर रहा है। बुमराह और हुड्डा दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है और वे इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उभर रहे हैं। एशिया कप से चुकने के बाद 28 वर्षीय बुमराह पिछले महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए ही वापस आए थे।

लेकिन, अब वह एनसीए में मेडिकल टीम की देखरेख में इलाज करवा रहे हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि तेज गेंदबाज को टी20 विश्व कप से पूरी तरह से बाहर नहीं किया गया है, लेकिन उनकी भागीदारी पर गंभीर संदेह है। अगर हुड्डा और बुमराह दोनों के चोटिल होने की रिपोर्ट आती है, तो संभावना है कि चाहर और मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में जगह मिल जाए।

भारत टी20 विश्व कप 2022 में ग्रुप 2 में पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर के साथ है। वे 23 अक्टूबर को एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

भारत टी20 विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

अतिरिक्त खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story