दैनिक भास्कर हिंदी: UAE में कराया जा सकता ICC T 20 वर्ल्ड कप, BCCI सचिव जय शाह बोले- खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सबसे पहले

June 26th, 2021

हाईलाइट

  • UAE में कराया जा सकता टूर्नामेंट ICC T20 World Cup 2021
  • कोरोनावायरस के खतरे को देखकर फैसला कर सकता है BCCI
  • खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सबसे पहले- BCCI सचिव जय शाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में इस साल (2021) होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) UAE में कराया जा सकता है। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए, टूर्नामेंट को शिफ्ट करने की बात सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने कहा, कोरोना को देखते हुए हमारी सबसे पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा है। हम इस पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। टूर्नामेंट को लेकर जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।

ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में कराया जा सकता है। 17 अक्टूबर को टूर्नामेंट शुरू होगा। जोकि 14 नवंबर तक खेला जाएगा। बता दें IPL 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को होना है यानी इस टूर्नामेंट के खत्म होने के महज 2 दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट के आयोजन के मुद्दे पर फैसला लेने के लिए BCCI को जून महीने के अंतिम सप्ताह तक का समय दिया था। लेकिन, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इसका आयोजन देश में होना मुश्किल है। इस देश के बाहर ही कराया जाना है तय होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ICC का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट दो दौर में खेला जाएगा जिसका पहला चरण यूएई और ओमान में आयोजित होगा।

ICC T-20 World Cup 202 के संभावित फॉर्मेट के मुताबिक पहले राउंड में 8 टीमें में 2 ग्रुप 12 मैच खलेंगी सुपर 12 राउंड में 24 अक्टूबर से 12 टीमों के बीच 20 मैच खेले जाएंगे। दो सेमीफाइनल और 14 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा। यह सभी मैच तीन वेन्यू दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जा सकते हैं। 12 टीमों में 4 पहले राउंड की क्वालिफायर और बाकी ICC वर्ल्ड रैंकिंग की टॉप-8 टीमों होंगी। 

खबरें और भी हैं...