आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 : नए लुक में वर्ल्ड कप के मैदान में उतरेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी

October 13th, 2021

हाईलाइट

  • 24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की है। बीसीसीआई ने बुधवार को ट्विटर के जरिये टीम की नई जर्सी फैन्स के साथ साझा की। बीसीसीआई ने अपने हैंडल से ट्वीट किया, 'पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी.'

बीसीसीआई ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बुधवार के दिन टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च होगी। टीम इंडिया की नई जर्सी पुरानी जर्सी से थोड़ी अलग है। नई जर्सी भी गहरे नीले रंग की ही है लेकिन इसका डिजाइन अलग है। इस बार बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है। पिछली जर्सी में कंधे पर तिरंगा बना हुआ था लेकिन इस जर्सी में कंधे पर किसी भी तरह का कोई डिजाइन नहीं है। 

एमपीएल स्पोर्ट्स की प्रेस रिलीज के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को जर्सी पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है। जर्सी में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये जर्सी पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था।  इसमें कोई शक नहीं है कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा।"