सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे वनडे में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत v/s  इंग्लैंड वनडे सीरीज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे वनडे में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

डिजिटल डेस्क, लॉर्डस। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल लॉर्डस् में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजकर 30 मिनिट पर शुरु होगा। इस मैच को जीतकर जहां टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, वहीं इंग्लैंड की कोशिश मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करने की होगी। ओवल में खेले गए पहले वनडे में 10 विकेटों से जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। 

गौरतलब है कि अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल करती है तो यह उसकी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों को मिलाकर इंग्लैंड पर 100वीं जीत होगी।

कोहली की हो सकती है वापसी 

चोट की वजह से पहला वनडे न खेल पाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में टीम का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि, टीम मैनेजमेंट की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि वह दूसरे वनडे में खेल सकते हैं। अगर कोहली प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं तो श्रेयस अय्यर को होना पड़ सकता है। क्योंकि उन्हें पिछले मैच में कोहली के स्थान पर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। 

बता दें सीरीज का पहला मैच भारत ने 10 विकेट से जीत लिया था। बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 110 रनों पर समेट दिया था। वहीं कप्तान रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की शानदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया ने 19 वें ओवर में लक्ष्य पा लिया था। मैच में भारत की जीत के हीरो थे कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। रोहित ने जहां 58 गेंदों पर 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली वहीं बुमराह ने अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मात्र 19 रन देकर इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। ऐसे में इस मैच में भी टीम को इन दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली/श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा. 

Created On :   13 July 2022 7:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story