पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इंग्लिश टीम ने किया नया कर्तिमान स्थापित, इस मुकाम तक पहुंचने वाली बनी पहली टीम 

The English team set a new record in the match against Pakistan, became the first team to reach this milestone
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इंग्लिश टीम ने किया नया कर्तिमान स्थापित, इस मुकाम तक पहुंचने वाली बनी पहली टीम 
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इंग्लिश टीम ने किया नया कर्तिमान स्थापित, इस मुकाम तक पहुंचने वाली बनी पहली टीम 
हाईलाइट
  • एक हजार वनडे मुकाबले खेलने वाला भारत पहला देश है

डिजिटल डेस्क, मुल्तान। इंग्लैंड की टीम फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर है। इंग्लैंड की टीम 17 सालों बाद पाकिस्तानी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा। इस मैच में उतरते ही इंग्लिश टीम ने एक बड़ा कर्तिमान स्थापित कर लिया। मुल्तान टेस्ट मैच शुरु होते ही इंग्लैंड की टीम ने अपनी 2000वां इंटरनेशल मुकाबला खेल लिया। इंग्लैंड की टीम यह मुकाम हासिल करने वाली पहली टीम बनी है। 

गौरतलब है कि, इंग्लैंड क्रिकेट का जनक रहा है और क्रिकेट की शुरुआत वहीं से हुई है। क्रिकेट की पहला इंटरनेशनल मुकाबला भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इंग्लैंड की टीम ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 1057 टेस्ट, 773 वनडे और 170 टी-20 मैच खेले हैं। इंग्लैंड के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम आती हैं। जिन्होंने 834 टेस्ट, 955 वनडे और 136 टी-20 मुकाबले के साथ कुल 1995 मैच खेले हैं। वही बात करें भारतीय टीम की तो भारत का नंबर तीसरे स्थान पर आता है। भारत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1775 मुकाबले खेले हैं। जिनमें 562 टेस्ट, 1002 वनडे और 162 टी-20 मैच शामिल हैं। एक हजार वनडे मुकाबले खेलने वाला भारत पहला देश है। 

सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले  

इंग्लैंड- 2000* मैच 

ऑस्ट्रेलिया- 1995* मैच 

भारत- 1775* मैच  

पाकिस्तान- 1608* मैच 

वेस्टइंडीज- 1595* मैच 

बात करें मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की तो इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पिछले मैच की तरह इस बार भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की और लंच तक टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचा दिया। हालांकि टीम ने 5 विकेट भी गवां दिए। पाकिस्तान की ओर से अपना डेब्यू मैच खेल रहे लेग स्पिन गेंदबाज अबरार अहमद ने सभी बल्लेबाजों को आउट कर पंजा खोल दिया।   

 

Created On :   9 Dec 2022 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story