चटगांव के मैदान पर खेला जाएगा पहला टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशीप में बने रहने के लिए सीरीज जीतना चाहेगा भारत

बांग्लादेश बनाम भारत चटगांव के मैदान पर खेला जाएगा पहला टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशीप में बने रहने के लिए सीरीज जीतना चाहेगा भारत
हाईलाइट
  • बांग्लादेशी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-1 से शिकस्त दी थी

डिजिटल डेस्क, चटगांव। भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद बुधवार 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव के मैदान पर खेला जाएगा। वनडे सीरीज में चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम की कमान  केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशीप की राह अपने लिए आसान करना चाहगी। 

बल्लेबाजों के लिए मददगार चटगांव की पिच

चटगांव की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबले इसी मैदान पर खेला गया था। इस मुकाबले में ईशान किशन के दोहरे शतक और विराट की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 400 से अधिक का टोटल हासिल किया था। वहीं टेस्ट मैचों में भी यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकुल रहती है। बीच के दिनों में यहां स्पिनर्स को मदद जरुर मिलती है, लेकिन इसके अलावा यह पिच पुरी तरह से फ्लैट रहती है। श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने इसी मैदान पर तेहरा शतक जड़ा था। 

स्पिनर्स बन सकते हैं काल 

चटगांव की पिच हमेशा से स्पिनर्स के लिए अच्छी रहती हैं। स्पिन गेंदबाजों ने इस मैदान पर खूब विकेट चटकाए हैं। इसलिए दोनों ही टीमों के स्पिनर्स दूसरी टीम के लिए काल साबित हो सकते हैं। दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन स्पिनर्स मौजूद हैं जहां भारत के पास अश्विन, अक्षर समेत कुलदीप यादव की तीकड़ी है। वहीं बांग्लादेश के पास भी शाकिब, मेहंदी और तैजुल इस्लाम जैसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है। 

वनडे सीरीज जीत चुकी मेजबान टीम

गौरतलब है कि, बांग्लादेशी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-1 से शिकस्त दी। वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में बांग्लादेश ने रोमांचक जीत के साथ वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। लेकिन सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए 227 रनों की बड़ी जीत हासिल की। बांग्लादेशी टीम वनडे सीरीज की तरह टेस्ट सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। वहीं भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशीप में बने रहने के लिए यह श्रृंखला जीतनी ही होगी। 
 

Created On :   13 Dec 2022 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story