वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला कल, बारिश की वजह से सीरीज गवां सकती है भारतीय टीम 

न्यूजीलैंड बनाम भारत वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला कल, बारिश की वजह से सीरीज गवां सकती है भारतीय टीम 
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दौरे पर टी-20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम की नजरें वनडे सीरीज को बराबरी पर खत्म करने पर होगी। भारतीय टीम इस निर्णायक मुकाबले में जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। 

तीसरे वनडे पर भी बारिश का खतरा 

 क्राइस्टचर्च के मैदान पर होने वाले इस निर्णायक मुकाबले में भी बारिश के आसार हैं। पूरे दौरे की तरह इस मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है। न्यूजीलैंड के समयानुसार दोपहर 2:30 बजे मुकाबले की शुरुआत होगी और मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार दोपहर 2 से 4 के बीच बारिश के आसार 69 प्रतिशत तक हैं। जबकि रात 9 बजे तक धीमी बारिश के आशंका है। 

हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद 

क्राइस्टचर्च का हेगले ओवल मैदान हमेशा से हाई स्कोरिंग ग्राउंड रहा है। इस मैदान पर खेले गए 15 वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 बार 300 से अधिक रन बनाए हैं। वहीं महज तीन बार ही टीमें 200 से कम के टोटल पर रुकी हैं। जबकि टॉस भी इस मैदान पर कुछ खास असर नहीं डालता क्योंकि 15 मुकाबलों में से 8 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने टीम ने मैच जीता है। जबकि 7 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने मैच अपने नाम किया है। 

न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में आगे 

गौरतलब है कि, टी-20 सीरीज में 1-0 की हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे सीरीज में शानदार वापसी की थी। पहले वनडे  मुकाबले में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेटों से जीत हासिल कर न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी। दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद सीरीज का तीसरा मुकाबला निर्णायक बन गया है। न्यूजीलैंड की टीम अंतिम मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।

Created On :   29 Nov 2022 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story