आईपीएल के एक सीजन में इन गेंदबाजों ने हासिल किए सबसे ज्यादा विकेट, पहले नंबर पर है यह भारतीय स्टार

These bowlers got the most wickets in one season of IPL, this Indian star is at number one
आईपीएल के एक सीजन में इन गेंदबाजों ने हासिल किए सबसे ज्यादा विकेट, पहले नंबर पर है यह भारतीय स्टार
आईपीएल रिकॉर्ड्स आईपीएल के एक सीजन में इन गेंदबाजों ने हासिल किए सबसे ज्यादा विकेट, पहले नंबर पर है यह भारतीय स्टार
हाईलाइट
  • हर्षल ने साल 2021 आईपीएल सीजन में अपनी स्लोवर और यॉर्कर गेंदों का जादू दिखाया था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन शुक्रवार 31 मार्च से शुरु हो रहा है। दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में बल्लेबाजों का जलवा देखने मिलता है। लेकिन टूर्नामेंट के इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज हुए जिन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और लीग के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। आइए जानते हैं टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट हासिल किए हैं। 

हर्षल पटेल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। हर्षल ने साल 2021 आईपीएल सीजन में अपनी स्लोवर और यॉर्कर गेंदों का जादू दिखाते हुए 15 मैचों में 14.34 की औसत और 8.14 की इकॉनमी से 32 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान 27 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Harshal patel tells what royal challengers bangalore franchise told him  before ipl 2022 mega auction - IPL 2022 Auction: हर्षल पटेल को क्यों नहीं  किया था RCB ने रीटेन, ऑक्शन से पहले

ड्वेन ब्रावो- आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले चैम्पियन गेंदबाज ड्वेन ब्रावो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ब्रावो ने साल 2013 आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 18 मैचों में 15.53 की औसत और 7.95 की इकॉनमी से 32 विकेट चटकाए थे। इस दौरान 42 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास के बाद लिखा  इमोशनल पोस्ट, कही दिल छू लेनी वाली बात - Dwayne Bravo Announce Retirement  From IPL Dwayne Bravo Pens Emotional Post

कगिसो रबाडा- मौजूदा दौर के सबसे खतरानक तेज गेंदबाजों की लिस्ट में आने वाले साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। रबाडा ने साल 2021 आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 17 मैचों में 18.26 की औसत और 8.34 की इकॉनमी से 30 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान 24 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

कगिसो रबाडा की खराब फॉर्म से चिंतित हुआ वेस्टइंडीज का यह पूर्व दिग्गज  खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

लसिथ मलिंगा- श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है। यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर मलिंगा ने साल 2011 आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 13.39 की औसत और 5.95 की इकॉनमी से 28 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान 13 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Know About Mumbai Indians Player Lasith Malinga In Ipl 2017- लसिथ मलिंगा के  नाम दर्ज हुआ ये खराब रिकॉर्ड फेंका आईपीएल का सबसे महंगा स्पेल

जेम्स फॉकनर- ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर जेम्स फॉरनर इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं। फॉकनर ने साल 2013 आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 15.25 की औसत और 6.75 की इकॉनमी से 28 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान 16 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वाश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था।  

गे नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर फॉकनर, इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिख बताई ये  बात | Jansatta

Created On :   28 March 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story