इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए साल 2022 में सबसे ज्यादा रन, विराट-रोहित से ऊपर हैं ये तीन बल्लेबाज

These five Indian batsmen scored the most runs this year, these three batsmen are above Virat-Rohit
इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए साल 2022 में सबसे ज्यादा रन, विराट-रोहित से ऊपर हैं ये तीन बल्लेबाज
ईयर एंडर 2022 इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए साल 2022 में सबसे ज्यादा रन, विराट-रोहित से ऊपर हैं ये तीन बल्लेबाज
हाईलाइट
  • श्रेयस ने इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा 1609 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 भारतीय क्रिकेट के लिए भले ही उतना खास नहीं रहा। टीम ने इस साल टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे खिताब गवां दिए। लेकिन द्विपक्षिय श्रृंखलाओं में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किए। भारतीय टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन में बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया। आइए जानते हैं कौन से भारतीय बल्लेबाजों ने इस साल सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए। 

श्रेयस अय्यर- युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भले ही टी-20 फॉर्मेट की प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पा रहे हों। लेकिन क्रिकेट के बड़े प्रारुपों में अय्यर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपनी जगह पक्की कर ली है। अय्यर ने इस साल खेली 39 इंटरनेशनल पारियों में 48.75 की औसत से 1609 रन बनाए हैं। इस दौरान अय्यर ने बल्ले से एक शतकीय और 14 अर्धशतकीय पारियां खेली। 

IND Vs SA: Shreyas Iyer Made Big Statement About His Batting After Scoring  A Century Know What He Said | IND Vs SA: शतक ठोकने के बाद श्रेयस अय्यर ने  अपनी बल्लेबाजी

सूर्यकुमार यादव- साल 2022 में सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले सूर्या का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर है। सूर्या को भले ही क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला हो। लेकिन उन्होंने केवल वाइट-बॉल फॉर्मेट में ही खेली 43 पारियों में 40.68 की औसत से 1424 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में दो शतक भी जड़े। 

Ind Vs Pak Today Score Surya Kumar Yadav can leave Babar Azam behind | Ind  Vs Pak Today: आज पाकिस्तान के 'चांद' को डुबा देगा भारत का 'सूरज'? | Hindi  News, Zee

ऋषभ पंत- साल 2022 का अंत भले ही ऋषभ पंत के लिए सही ना रहा हो। लेकिन इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उनका नाम तीसरे नंबर पर आता है। ऋषभ ने इस साल खेली 43 पारियों में 37 की औसत से 1380 रन बनाए हैं। पंत ने इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन शतक भी जड़े हैं।  

Virender Sehwag ने कहा ओपनिंग करते हुए 'ऋषभ पंत' होंगे सफल

विराट कोहली- पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए इस साल की शुरुआत भले ही उतनी खास ना रही हो। लेकिन साल के आखिरी कुछ महीनों में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। विराट ने इस साल खेली 37 इंटरनेशनल मैचों में 38.51 की औसत से 1348 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन साल से चल रहे शतकों के सूखे को भी खत्म किया और दो इंटरनेशनल शतक जमाए। 

Virat Kohli T20 WC: 'मुझमें सारा ब्रह्माण्ड देख…', विराट कोहली ने बता दिया  क्रिकेट वर्ल्ड में सिर्फ एक ही किंग है! - virat kohli king of cricket team  india vs pakistan t20

रोहित शर्मा- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भले ही इस साल अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के लिए आलोचकों से घिरे रहे। लेकिन इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पांचवे नंबर पर हैं। रोहित ने इस साल खेली 40 इंटरनेशनल पारियों में 27.63 की औसत से 995 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक जमाए। 

Indian Captain Rohit Sharma Poor Form In Batting Continues In T20 World Cup  2022 | T20 World Cup 2022: क्या इस वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा रोहित  शर्मा का टी20 इंटरनेशनल करियर

Created On :   29 Dec 2022 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story