तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन : पाकिस्तान का स्कोर 21/0, इंग्लैंड से अभी भी 29 रन पीछे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन : पाकिस्तान का स्कोर 21/0, इंग्लैंड से अभी भी 29 रन पीछे
हाईलाइट
  • हैरी ने 108 रन बनाकर करियर का तीसरा शतक पूरा किया

डिजिटल डेस्क, कराची। हैरी ब्रूक ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपना तीसरा शतक लगाया और यहां रविवार को तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की स्थिति को मजबूत करने में मदद की।

रावलपिंडी में 74 रन की जीत और मुल्तान में करीबी मुकाबले में 26 रन की जीत के बाद तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहे इंग्लैंड ने ब्रूक की पारी के दम पर 50 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की और इसके बाद 354 पर ढेर हो गए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने यहां नेशनल स्टेडियम में मेहमान टीम से 29 रन पीछे है।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और शान मसूद क्रमश: 14 और 3 रन बनाकर नाबाद हैं। घरेलू टीम ने दिन का अंत बिना किसी नुकसान के 21 पर किया।

ब्रुक के 111 रन ने पाकिस्तान में 3-0 से सीरीज स्वीप करने वाली पहली टीम बनने की इंग्लैंड की संभावनाओं को पुनर्जीवित कर दिया, क्योंकि मेहमान टीम एक समय पर 145/5 पर थी। मध्यक्रम के बल्लेबाज ने शानदार पारी खेलकर मेहमान टीम को संकट से उबारा।

पाकिस्तान के स्पिनरों के इंग्लैंड के शीर्ष क्रम पर धावा बोलने के बाद ब्रुक और विकेटकीपर बेन फोक्स ने छठे विकेट के लिए 117 रन बनाए और इंग्लैंड को पाकिस्तान की पहली पारी के 304 रनों के करीब पहुंचा दिया।

23 वर्षीय ब्रुक ने स्पिनर अबरार अहमद को आठवीं बाउंड्री लगाई और पहले टेस्ट में 153 और अगले टेस्ट में 108 रन बनाकर करियर का तीसरा शतक पूरा किया। कुल मिलाकर ब्रुक ने आठ चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद वह नए तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम का पहला टेस्ट विकेट एलबीडब्ल्यू के रूप में बने।

1984 में डेविड गॉवर के 449 रनों को पछाड़ते हुए ब्रुक ने 468 रन बनाए हैं। अब तक पाकिस्तान में इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैचों में एक विदेशी श्रृंखला में लगातार मैचों में मोहम्मद यूसुफ के तीन शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। यूसुफ ने 2006 में इंग्लैंड में तीन शतक लगाए थे।

पाकिस्तान के स्पिनर नोमान अली और अबरार अहमद ने पहले सत्र के बाद इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया था। इस जोड़ी ने क्रमश: 4/126 और 4/150 विकेट चटकाए। बेन स्टोक्स (26) के आउट होने के बाद लंच के तुरंत बाद इंग्लैंड 145/5 पर संकट का सामना कर रहा था, जिसे ब्रुक ने निकाला।

ब्रुक के आउट होने के बाद, फॉक्स ने सातवें विकेट के लिए मार्क वुड के साथ 51 रन जोड़े। नोमान ने इसके बाद फॉक्स और रेहान अहमद (1) को आउट किया, जबकि अबरार अहमद ने वुड और ओली रॉबिन्सन को 29 रन पर पवेलियन भेजा। सुबह के सत्र में नोमान ने लगातार गेंदों पर बेन डकेट और जो रूट को आउट किया।

पिच से मदद मिलने के साथ बाएं हाथ के नोमन ने डकेट (26) को एलबीडब्ल्यू कराया और अनुभवी रूट को सलमान अली आगा द्वारा शून्य पर स्लिप में कैच कराया। दोहरे विकेट गिरने के बीच पोप मजबूती से खड़े रहे, अपने 11वें अर्धशतक तक पहुंचने के बाद उन्हें अहमद ने 51 रन पर बोल्ड कर दिया।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story