फिल सिमंस तीन साल बाद वेस्टइंडीज के दोबारा मुख्य कोच बने

Three years later, Phil Simmons became the head coach of the West Indies again
फिल सिमंस तीन साल बाद वेस्टइंडीज के दोबारा मुख्य कोच बने
फिल सिमंस तीन साल बाद वेस्टइंडीज के दोबारा मुख्य कोच बने

डिजिटल डेस्क, सेंट जोंस (एंटीगा)। फिल सिमंस को एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। सिमंस को टी-20 वर्ल्ड कप-2016 के कुछ समय बाद पद से हटा दिया गया था। सिमंस का वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (सीडब्ल्यूआई) के साथ नया करार चार साल का है। विंडीज ने 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था लेकिन छह महीने बाद ही सिमंस की छुट्टी कर दी गई थी।

इसके बाद वह अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहे और उनके रहते टीम ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन टीम वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं कर सकी और अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रही थी। सिमंस ने हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस त्रिडेंट्स को लीग का खिताब दिलाया है।

सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, सिमंस को वापस लाकर हम न सिर्फ गलती को सुधार कर रहे हैं बल्कि मैं तो इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि सीडब्ल्यूआई ने सही समय पर सही काम के लिए सही इंसान को चुना है। मैं साथ ही फ्लोयड रेइफर का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने अंतरिम कोच रहते हुए काफी मेहनत की।

बोर्ड के क्रिकेट निदेशक, जिम्मी एडम्स ने कहा, एक मजबूत चयन प्रक्रिया के बाद से फिल सिमंस को दोबारा मुख्य कोच नियुक्त कर मैं काफी खुश हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि अंतर्राष्ट्रीय टीम में सुधार के लिए जो जरूरी अनुभव और नेतृत्व क्षमता होती है फिल उसे टीम में लेकर आएंगे।

Created On :   15 Oct 2019 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story