जीत का सिलसिला बरकरार रखेगा जिम्बाब्वे : टीनो मावोयो

Tino Mavoyo says Zimbabwe will continue winning streak
जीत का सिलसिला बरकरार रखेगा जिम्बाब्वे : टीनो मावोयो
भारत बनाम जिम्बाब्वे जीत का सिलसिला बरकरार रखेगा जिम्बाब्वे : टीनो मावोयो
हाईलाइट
  • जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 टी20 और वनडे सीरीज में जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, हरारे। पिछले कुछ हफ्तों में जिम्बाब्वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। जुलाई में घर में टी20 विश्व कप क्वालीफायर में वे ऑस्ट्रेलिया में मेगा इवेंट के लिए अपनी जगह बनाने में सफल रहे। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 टी20 और वनडे सीरीज में जीत हासिल की।

अपने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 163 रनों की पारी खेलने वाले तीसरे जिम्बाब्वे खिलाड़ी रहे सलामी बल्लेबाज टीनो मावोयो 18 अगस्त से शुरू होने वाली जिम्बाब्वे और भारत के बीच आगामी वनडे सीरीज के लिए कमेंट्री बॉक्स में होंगे।

उन्होंने जिम्बाब्वे के भाग्य के आश्चर्यजनक बदलाव के बारे में आईएएनएस से विशेष रूप से बातचीत की हैं और मेजबान भारतीयों के खिलाफ क्या योजना बना रहे हैं। उन्होंने इस पर भी प्रकाश डाला है।

साक्षात्कार अंश :

प्रश्न : भारत छह साल के अंतराल के बाद जिम्बाब्वे में वनडे खेल रहा है। दोनों टीमें अपनी पिछली वनडे सीरीज से जीत के साथ उतर रही हैं। भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज से आपकी क्या उम्मीदें हैं?

उत्तर : मुझे दोनों तरफ से कुछ रोमांचक क्रिकेट की उम्मीद है। लेकिन मैं जिम्बाब्वे को जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए देखना चाहता हूं जो हमने हाल के दिनों में टी20 विश्व कप क्वालीफायर और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। मैं बस यह देखना चाहता हूं कि वे जीत का सिलसिला कैसे बरकरार रखते हैं। बेशक, बांग्लादेश दौरे और टी20 विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले हमने जीते हैं, लेकिन भारत के साथ एक अलग चुनौती होगी। लेकिन मैं क्रिकेट के मानकों को लेकर उत्साहित हूं और उन्हें इस तरह से क्रिकेट खेलते देखने के लिए उत्सुक हूं।

प्रश्न : आपको क्या लगता है कि जिम्बाब्वे भारत के शानदार बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ क्या योजना बना रहा होगा?

उत्तर : वे शायद यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत को ज्यादा रन न मिले। आप उन्हें देखिए, जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे हैं और बड़े रन बनाने की क्षमता रखते हैं। हां, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 300 से अधिक रन का पीछा किया है। लेकिन वे निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि भारत को बोर्ड पर बहुत अधिक रन न मिले।

प्रश्न : जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा शानदार फॉर्म में हैं, जैसा कि उनके हाल के प्रदर्शन से देखा जा सकता है। उनके कारण जिम्बाब्वे के लिए अच्छे परिणाम आए हैं?

उत्तर : मुझे नहीं पता कि क्या हम उन्हें क्या कह सकते हैं। वह सिर्फ रन बनाते जा रहे हैं। जो जिम्बाब्वे क्रिकेट की जरूरत है और मैंने दो-तीन वर्षों से यही कहा है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट बहुत सारे युवाओं को उन्हें टीम में मौका दे रहा है।

उन्हें सीन विलियम्स, क्रेग एर्विन दोनों भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, रेजिस चकाब्वा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की जरूरत है ताकि टीम का नेतृत्व किया जा सके और युवाओं को दिखाया जा सके कि यह कैसे आगे बढ़ा जाता है।

प्रश्न : मेहमान भारतीय टीम में आप किसे खेलते देखने के लिए उत्साहित हैं?

उत्तर : उनमें से दो हैं केएल राहुल और शिखर धवन, जिन्हें मैं खेलते देखने के लिए उत्साहित हूं । मैंने कई साल पहले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में शिखर धवन के साथ खेला था। वह उस प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे।

प्रश्न : वनडे सीरीज से पहले हरारे में क्रिकेट प्रशंसकों के बीच कैसा माहौल और भावनाएं हैं?

उत्तर : लोग कल सुबह का इंतजार कर रहे हैं। मैंने ऐसे कई प्रशंसक देखे हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ कुछ मैच देखने में सफल रहे हैं। स्टेडियम पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह भारत श्रृंखला के लिए बिल्कुल वैसा ही होने वाला है। भारत पिछले कुछ समय से जिम्बाब्वे नहीं आया है। पिछली बार वे 2016 में आए थे। इसलिए, हर कोई सीरीज को लेकर उत्साहित है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story