रॉयल्स की जंग में आज मिलेगा दूसरा फाइनलिस्ट!

आईपीएल 2022 रॉयल्स की जंग में आज मिलेगा दूसरा फाइनलिस्ट!
हाईलाइट
  • राजस्थान ने अहमदाबाद में 12 मैच खेले हैं और सात जीते हैं

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचाया था, इस मैच को देख रही आरसीबी की टीम जश्न में डूब गई थी, जहां ग्लेन मैक्सवेल ने एक एक टेबल पर चढ़कर अपनी टीम को प्रेरित करते हुए कहा था कि दूसरों के दम पर हम आगे बढ़ गए है, लेकिन अब हमें खुद परफॉर्म करना होगा। इस कड़ी में उन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को तो मात दे दी है, लेकिन आज फाइनल से पहले टीम की अग्निपरीक्षा है। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले क्वालीफायर-2 मुकाबले में आज जो टीम जीतती है, वह 29 मई को इसी मैदान पर गुजरात टाइटन्स से आईपीएल ट्रॉफी के लिए भिड़ेगी। 

उधर, राजस्थान रॉयल्स की बात करे तो टूर्नामेंट में टीम ने प्रोमिसिंग प्रदर्शन किया है। हालांकि, पिछले मुकाबले में टीम को गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

लय में लौटी आरसीबी 

आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे रजत पाटीदार को चोटिल लवनीथ सिसोदिया की जगह में शामिल किया गया था, शुरुआती 8 मैचों में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला, जहां उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली और अब महत्वपूर्ण मुकाबले में 112 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम को ट्रॉफी के और नजदीक पहुंचा दिया। इस पारी कि खास बात यह रही कि यह टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ी विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के फ्लॉप होने के बाद आई। 

उधर, गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने पिछले मुकाबले में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। बल्लेबाजी के दौरान अंतिम ओवरों में एक बार फिर से दिनेश कार्तिक ने रफ्तार पकड़ ली है। 

जोस बटलर को पकड़नी होगी रफ्तार 

मौजूदा टूर्नामेंट में तीन शतक जड़ने वाले जोस बटलर की रन बनाने की गति थोड़ी धीमी पड़ी है, हालांकि पिछले मुकाबले में उन्होंने 56 गेंदों पर 89  पारी खेली थी लेकिन इस पारी की शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था। 

प्रसिद्ध कृष्णा और आर अश्विन ने भी क्वालीफायर-1 में गेंदबाजी के दौरान कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया था और दोनों 40-40 रन देकर एक भी सफलता प्राप्त नहीं कर पाए थे।  

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मोटेरा में परिस्थितियों के अनुसार जल्दी से ढलने की चुनौती से भी निपटना होगा। यह स्टेडियम पहले राजस्थान का घरेलू मैदान भी रहा है। उन्होंने कुल मिलाकर, यहां 12 मैच खेले हैं और सात जीते हैं।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन,  ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय, प्रसिद्ध कृष्णा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

Created On :   27 May 2022 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story