सुपर संडे पर खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, सुपर किंग्स के सामने पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की चुनौती, जानें टीमों की संभावित प्लेइंग-11

आईपीएल 2023 सुपर संडे पर खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, सुपर किंग्स के सामने पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की चुनौती, जानें टीमों की संभावित प्लेइंग-11

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज सुपर संडे के दिन दर्शकों को दो धमाकेदार मुकाबले देखने मिलने वाले हैं। जहां दिन के पहले मुकाबले किंग्स के सामने किंग्स की चुनौती होगी यानि चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। वहीं दिन दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की चुनौती होगी। 

चेपॉक के मैदान पर किंग्स की टक्कर

रोमांचक रविवार के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टक्कर होने वाली हैं। दोनों ही टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं। चेन्नई और पंजाब दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन एक लगभग जैसा ही रहा है। जहां आठ में पांच मुकाबले जीतकर चेन्नई की टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर हैं। वहीं इतने ही मैचों में चार जीत के साथ पंजाब की टीम छठे नंबर पर है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 

इंडियंस के सामने रॉयल्स की चुनौती

सुपर संडे का दूसरा मुकाबला चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस और मौजूदा सीजन की टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए आईपीएल का यह नया सीजन बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम आठ मैचों में पांच जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं मुंबई की टीम सात मैचों में केवल तीन जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नीचे से तीसरे नंबर है। हालांकि पिछले तीन मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा ही रहा है जहां दोनों को केवल एक ही मुकाबले में जीत हासिल हुई है। 

दोनों मुकाबले होंगे हाई-स्कोरिंग

रोमांचक रविवार के दोनों ही मुकाबले हाई-स्कोरिंग वैन्यू पर खेले जाएंगे। जहां पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पर खेला जाएगा। जहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है, लेकिन बावजूद इसके यहां चौके-छक्कों की बरसात होती है और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने मिलते हैं। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला वानखेड़े की सपाट पिच पर खेला जाएगा। जहां शुरुआती ओवरों में नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए मदद उपलब्ध होती है। लेकिन जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाती है, यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो जाती है।  

चेन्नई और पंजाब की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह और महीश तीक्षणा।
इम्पैक्ट प्लेयर- अंबाती रायडु, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद।

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायड़े, सिंकदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, गुरनूर बरार और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स- प्रभसिमरन सिंह, मोहित राठी, ऋषि धवन, मैथ्यू शॉर्ट और हरप्रीत बरार।

मुंबई और राजस्थान की संभावित प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, रिले मेरेडिथ, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।
इम्पैक्ट प्लेयर्स- रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, शम्स मुलानी, विष्णु विनोद, संदीप वारियर।

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्‌डीकल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर।
इम्पैक्ट प्लेयर- नवदीप सैनी, रियान पराग, केएम आसिफ।

Created On :   30 April 2023 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story