U-19 WC: 4 फरवरी को फिर होगा भारत-पाक मुकाबला,अफगानिस्तान को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में 

U-19 WC: India-Pakistan match will be held again on February 4
U-19 WC: 4 फरवरी को फिर होगा भारत-पाक मुकाबला,अफगानिस्तान को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में 
U-19 WC: 4 फरवरी को फिर होगा भारत-पाक मुकाबला,अफगानिस्तान को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में 
हाईलाइट
  • गत चैंपियन भारत से मंगलवार को सेमीफाइनल में भिड़ेगा पाकिस्तान
  • पाकिस्तान ने शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया
  • भारत ने 2018 अंडर—19 विश्वकप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 203 रन हराया था

डिजिटल डेस्क, बेनोनी। पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान को छह विकेट हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही तय हो गया है कि सेमीफाइनल में अब उसका सामना मौजूदा विजेता और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा। यह मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा। भारत पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंतिम चार में अपना स्थान सुरक्षित कर चुका है।

अफगानिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों पर ही ढेर हो गई। इस आसान से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 41.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

पाकिस्तान की पारी: मोहम्मद हुराइरा ने लगाया अर्धशतक
पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुराइरा ने 76 गेंदों पर 64 रन बनाए और हैदल अली (28) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। 61 के कुल स्कोर पर हैदर आउट हो गए। कप्तान रोहेल नजीर ने 22 रनों का योगदान दिया। उनका विकेट 117 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 10 रन बाद पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट फहाद मुनीर (2) के रूप में खोया। 127 के कुल स्कोर पर ही मोहम्मद की पारी का अंत हुआ। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। कासिम अकरम ने 25 और मोहम्मद हैरिस ने 29 रन बना टीम को जीत दिलाई।

अफगानिस्तान की पारी: मोहम्मद आमिर खान ने लिए 3 विकेट
इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान फरहान जाखिल ने उसके लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और इब्राहिम जादरान (11) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। सधी हुई शुरुआत का अफगानिस्तान के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा पाए और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। रहामनुल्लाह (29), आबिद मोहम्मदी (28), अब्दुल रहमान (30) ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर खान ने तीन सफलताएं अर्जित कीं। फहाद के हिस्से दो विकेट आए। ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी, आमिर अली, अकरम ने एक-एक विकेट लिए।

 

 

पा​क बल्लेबाज माकडिंग का शिकार हुए
अफगानिस्तान के नूर अहमद ने पाकिस्तान के मुहम्मद हुराइरा को माकडिंग तरीके से आउट कर किया। वे 64 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।
 

 

 

Created On :   31 Jan 2020 6:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story